DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   देश  ›  कोविड-19: भाजपा ने अपने मंत्रियों, नेताओं को टीका लगवाने का सुझाव दिया, नकवी ने कराया रजिस्ट्रेशन
देश

कोविड-19: भाजपा ने अपने मंत्रियों, नेताओं को टीका लगवाने का सुझाव दिया, नकवी ने कराया रजिस्ट्रेशन

एजेंसी,नई दिल्लीPublished By: Mrinal Sinha
Tue, 02 Mar 2021 06:52 AM
कोविड-19: भाजपा ने अपने मंत्रियों, नेताओं को टीका लगवाने का सुझाव दिया, नकवी ने कराया रजिस्ट्रेशन

भाजपा ने अपने मंत्रियों और नेताओं को सुझाव दिया है कि वे अपने निर्वाचन क्षेत्रों में कोरोना वायरस के टीका लगवायें। भाजपा ने साथ ही नेताओं को यह भी सुझाव दिया है कि अच्छा हो कि वे टीके का भुगतान स्वयं करें। यह सुझाव स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा निजी अस्पतालों को 250 रुपये प्रति खुराक के हिसाब से शुल्क लेकर टीकाकरण की अनुमति देने के बाद दी गई।

कोविड-19 टीकाकरण अभियान का दूसरा चरण सोमवार को शुरू हुआ। इसके तहत 60 वर्ष से अधिक आयु के लोगों और अन्य बीमारी से पीड़ित 45 वर्ष या उससे अधिक आयु वाले लोगों को टीके की पहली खुराक दी जाएगी।  पार्टी सूत्रों ने कहा कि पार्टी के नेताओं से कहा गया है कि बेहतर होगा कि वे अगले सप्ताह अपने निर्वाचन क्षेत्रों में टीका लें और इसके लिए अपनी जेब से भुगतान करें। 

केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी से संपर्क करने पर उन्होंने कहा कि उन्होंने मंगलवार को रामपुर में टीका लगवाने के लिए ऑनलाइन पंजीकरण कराया है और वह अपनी जेब से भुगतान करेंगे।
भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के करीबी सूत्रों ने कहा कि मंत्री अगले कुछ दिनों में टीका लगवाएंगे। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को यहां एम्स में कोविड-19 टीके की अपनी पहली खुराक ली और उन सभी लोगों से टीका लगवाने की अपील की, जो टीका लगवाने के लिए पात्र हैं। मोदी के अलावा, गृह मंत्री अमित शाह, उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, विदेश मंत्री एस जयशंकर, असम के स्वास्थ्य मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा और राकांपा नेता शरद पवार ने भी टीके लगवाए। 

संबंधित खबरें