ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशस्टरलाइट के खिलाफ प्रदर्शन में पुलिस फायरिंग की जांच करे सीबीआई- सुप्रीम कोर्ट

स्टरलाइट के खिलाफ प्रदर्शन में पुलिस फायरिंग की जांच करे सीबीआई- सुप्रीम कोर्ट

तूतीकोरिन में मई के आखिरी हफ्ते में स्टरलाइट कॉपर प्लांट के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान पुलिस फायरिंग में मारे गए 13 लोगों की जांच अब केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो यानि सीबीआई करेगी। शीर्ष अदालत ने सीबीआई को...

स्टरलाइट के खिलाफ प्रदर्शन में पुलिस फायरिंग की जांच करे सीबीआई- सुप्रीम कोर्ट
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 14 Aug 2018 12:28 PM
ऐप पर पढ़ें

तूतीकोरिन में मई के आखिरी हफ्ते में स्टरलाइट कॉपर प्लांट के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान पुलिस फायरिंग में मारे गए 13 लोगों की जांच अब केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो यानि सीबीआई करेगी। शीर्ष अदालत ने सीबीआई को आदेश दिया है कि वह चार महीने में इसकी पूरी जांच करे।

मई के महीने में तूतीकोरिन में उस वक्त प्रदर्शन हिंसक हो उठा था जब प्रदर्शनकारियों जिला कलेक्टर के यहां तक मार्च करने से रोका गया। प्रदर्शनकारी पर्यावरण के चलते  वेदांता की स्वामित्ववाली कंपनी के स्टरलाइट प्लांट को स्थाई तौर पर बंद करने की मांग कर रहे थे।

एक वीडियो में यह देखा गया कि पुलिस बस के ऊपर हमलावर अंदाज में पोजिशन लेकर भीड़ के ऊपर गोलियां चल रही थी, जिसकी काफी आलोचना की गई। एक अधिकारी ने बताया कि उन्होंने पुलिस को फायरिंग करने के आदेश दिए थे क्योंकि वे सभी कलेक्टरेट और उसके आसपास रहनेवाले स्टरलाइट के कर्मचारियों के क्वाटर्स में आग लगाने की योजना बना रहे थे।

ये भी पढ़ें: तमिलनाडु: स्टरलाइट इंडस्ट्री के खिलाफ प्रदर्शन में 9 मरे, 40 लोग घायल

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें