ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News देशखुले बाजार में जनता को कब मिलेंगी कोरोना वैक्सीन, एम्स के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया ने दी जानकारी

खुले बाजार में जनता को कब मिलेंगी कोरोना वैक्सीन, एम्स के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया ने दी जानकारी

कोरोना वैक्सीन जल्दी ही खुले बाजार में सभी के लिए उपलब्ध हो सकती है। एम्स के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया ने बुधवार को कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लेने के बाद यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि अभी हेल्थ...

खुले बाजार में जनता को कब मिलेंगी कोरोना वैक्सीन, एम्स के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया ने दी जानकारी
हिन्दुस्तान ,नई दिल्लीWed, 17 Feb 2021 04:19 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना वैक्सीन जल्दी ही खुले बाजार में सभी के लिए उपलब्ध हो सकती है। एम्स के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया ने बुधवार को कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लेने के बाद यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि अभी हेल्थ वर्कर्स का वैक्सीनेशन किया जा रहा है और उसके बाद 50 साल से अधिक उम्र वालों को कोरोना की वैक्सीन लगेगी। डॉ. गुलेरिया ने कहा कि प्राइम टारगेट वाले लोगों के वैक्सीनेशन के बाद ही वैक्सीन खुले बाजार में मिलेगी। इसके अलावा यह भी ध्यान रखा जाएगा कि डिमांड और सप्लाई की समस्या न रहे। डॉ. रणदीप गुलेरिया ने कहा कि ऐसी स्थिति इस साल के अंत तक या उससे कुछ पहले ही आ सकती है। 

उन्होंने कहा कि एक बार सप्लाई और डिमांड की स्थिति बेहतर हो जाए और प्राइम टारगेट वाले लोगों का वैक्सीनेशन हो जाए। उसके बाद कोरोना वैक्सीन को खुले बाजार में भी बेचना शुरू कर दिया जाएगा। बता दें कि फिलहाल देश भर में हेल्थ वर्कर्स को कोरोना वैक्सीन लगाई जा रही है। इसके बाद जनसेवाओं में लगे लोगों और 50 साल से अधिक आयु वालों का वैक्सीनेशन होगा।

वैक्सीनेशन के अभियान के तहत अब तक स्वास्थ्य मंत्री समेत तमाम दिग्गज नेताओं को वैक्सीन नहीं लगी है। इस संबंध में सवाल उठने पर स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा था कि वह तब वैक्सीन लगवाएंगे, जब 50 साल से अधिक आयु वालों का राउंड शुरू होगा।