ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशकोरोना से लड़ने के लिए 25 मार्च तक रेल सेवाओं को बंद करने की तैयारी

कोरोना से लड़ने के लिए 25 मार्च तक रेल सेवाओं को बंद करने की तैयारी

कोरोना वायरस के चलते भारतीय रेलवे रविवार को बड़ा फैसला ले सकता है। सभी ट्रेनों का परिचालन 25 मार्च तक के लिए रोका जा सकता है। इस संबंध में रेलवे आज कोई जानकारी दे सकता है। कोरोना वायरस को लेकर...

कोरोना से लड़ने के लिए 25 मार्च तक रेल सेवाओं को बंद करने की तैयारी
लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSun, 22 Mar 2020 12:37 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना वायरस के चलते भारतीय रेलवे रविवार को बड़ा फैसला ले सकता है। सभी ट्रेनों का परिचालन 25 मार्च तक के लिए रोका जा सकता है। इस संबंध में रेलवे आज कोई जानकारी दे सकता है।

कोरोना वायरस को लेकर प्रधानमंत्री मोदी द्वारा घोषित जनता कर्फ्यू के मद्देनजर देश में आज कोई भी ट्रेन नहीं चल रही है। बीती रात से ही आज रात दस बजे के बीच किसी भी स्टेशन से कोई यात्री ट्रेन सफर शुरू नहीं कर रही है। कोरोना वायरस के चलते गैर-जरूरी यात्रा पर रोक लगाने के मकसद से रेलवे ने तकरीबन चार हजार ट्रेनों को कैंसिल किया है। इसमें 2,400 पैसेंजर ट्रेन और 1300 एक्सप्रेस ट्रेन शामिल हैं।

मालूम हो कि भारत में कोरोना वायरस के मामले बढ़कर रविवार को 341 पर पहुंच गए। देश के विभिन्न हिस्सों से नए मामले सामने आए हैं। वहीं, अब तक छह लोगों की कोरोना वायरस से मौत हो चुकी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि इन कुल मामलों में 41 विदेशी नागरिक भी शामिल हैं। इनमें से दिल्ली, कर्नाटक तथा महाराष्ट्र से अभी तक चार लोगों की मौत हो चुकी है। 

पंजाब में 31 मार्च तक लॉकडाउन

पंजाब सरकार ने कोरोना वायरस के खतरे के मद्देनजर रविवार को पूरे राज्य में 31 मार्च तक लॉकडाउन (बंदी) लागू करने का फैसला किया। पंजाब में अब तक कोरोनो वायरस के 14 मामले सामने आए हैं। एक वरिष्ठ अधिकारी ने यहां पीटीआई-भाषा से कहा, 'पंजाब सरकार पूरे राज्य में 31 मार्च तक लॉकडाउन लागू करेगी।'

जनता कर्फ्यू: लोगों ने खुद को किया घरों में कैद

पीएम मोदी द्वारा जनता कर्फ्यू की अपील के बाद रविवार को पूरे देश में अभूतपूर्व बंदी देखने को मिल रही है। लाखों लोगों ने खुद को घरों के भीतर सीमित रखा, वहीं सड़कों पर इक्का दुक्का वाहन ही नजर आए। सुबह सात बजे से अगले 14 घंटे के लिए जनता कर्फ्यू प्रभावी होने के बाद लोगों ने सामाजिक दूरी बनाए रखने की पहल के तहत खुद को घरों के भीतर ही सीमित रखा और सार्वजनिक परिवहन के कुछेक वाहन खाली सड़कों पर नजर आए। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें