DA Image
28 मई, 2020|1:33|IST

अगली स्टोरी

देश में कोरोना मामलों की संख्या 5734 हुई, 166 की गई जान, किस राज्य में कितने मरीज-कितनी मौतें, पूरी लिस्ट

coronavirus  coronavirus india  coronavirus symptoms  corona virus india  corona virus  coronavirus

देशभर में कोरोना वायरस का कहर बढ़ता ही जा रहा है और गुरुवार सुबह तक 540 नए मामले सामने आने के बाद कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 5734 हो गई है। कोविड-19 महामारी से बीते 24 घंटे में 17 लोगों की मौत हुई है, जिससे मरने वालों का आंकड़ा 166 पहुंच गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, कोरोना वायरस के कुल 5734 मामलों में से 5095 एक्टिव केस हैं। इसके अलावा, 473 लोग पूरी तरह से ठीक हो गए हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के सुबह 8 बजे तक के आंकड़ों के मुताबिक, कोरोना वायरस से सर्वाधिक 72 लोगों की मौत महाराष्ट्र में हुई। यहां अब इस महामारी से पीड़ितों की संख्या 1324 हो गई है। तो चलिए जानते हैं किस राज्य में क्या है कोरोना वायरस की स्थिति....

महाराष्ट्र: महाराष्ट्र में कुल 1324 पॉजिटिव केस कोरोना वायरस के मिल चुके हैं। कोरोना के इन कुल केसों में से 1135 केस एक्टिव हैं और 117 लोग पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं या उन्हें छुट्टी दे दी गई है। हालांकि, इस राज्य में अब तक सबसे अधिक 72 लोगों की जान जा चुकी है। 

तमिलनाडु: यहां भी कोरोना के मामलों में काफी तेजी देखने को मिल रही है। इस राज्य में कोरोना वायरस के 767 पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं। इनमें से से 738 केस एक्टिव हैं। यहां इस महामारी से 8 की मौत भी हो चुकी है और 21 पूरी तरह से ठीक भी हो चुके हैं। 

दिल्ली: दिल्ली में लगातार कोरोना के संक्रमण का मामला बढ़ रहा है। राजधानी में कोरोना वायरस के अब तक 699 मामले सामने आए हैं। यहां कोविड-19 महामारी से जहां 9 लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं 21 लोग पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं। बुधवार को 93 मामले सिर्फ तबलीगी जमात के मिले थे।

केरल: केरल में कोरोना वायरस के पॉजिटिव केसों की संख्या 430 है। इनमें से एक्टिव केसों की संख्या 345 है और दो की मौत हो चुकी है और 83 लोग इस बीमारी से ठीक हो चुके हैं। 

आंध्र प्रदेश: आंध्र प्रदेश में कोरोना वायरस के अब तक 358 मामले सामने आए हैं, जिनमें से 6 लोगों का इलाज हो गया है और उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। यहां 4 की मौत भी हुई है।

अंडमान-निकोबार: यहां कोरोना वायरस के अब तक 11 पॉजिटिव मामले दर्ज किए गए हैं। 

अरुणाचल प्रदेश: यहां अब तक एक मामला सामने आ गया है। 

असम: असम में कोरोना संक्रमण के 28 मामले दर्ज किए गए हैं।

बिहार: कोरोना वायरस के बिहार में अब तक 39 मामले दर्ज किए गए हैं। हालांकि, बिहार में कोरोना वायरस से एक की मौत भी हो चुकी है। 

चंडीगढ़: केंद्रशासित प्रदेश चंडीगढ़ में कोरोना वायरस संक्रमण के 25 केस सामने आए हैं।

छत्तीसगढ़: छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस के अब तक 19 मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें से 9 ठीक हो चुके हैं।

गोवा: गोवा में कोरोना वायरस से फैली महामारी कोविड-19 के 7 पॉजिटिव केस सामने आए हैं। 

गुजरात: गुजरात में कोरोना वायरस के अब तक 220 मामले सामने आ चुके हैं। गुजरात में कोरोना से 16 लोगों की मौत हो चुकी है और 25 लोग या तो स्वस्थ हो चुके हैं या फिर उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।  

हरियाणा: यहां कोरोना वायरस के 178 केस सामने आए हैं, जिनमें से 28 लोग या तो स्वस्थ हो चुके हैं या फिर उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। यहां 3 लोगों की मौत हो चुकी है।

हिमाचल प्रदेश: हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस के 21 मामले सामने आए हैं, जिनमें से एक की मौत हो चुकी है। 

जम्मू और कश्मीर: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में कोरोना के 166 मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें से 4 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं 4 लोग इस बीमारी से उबर चुके हैं। 

कर्नाटक: कर्नाटक में कोरोना वायरस के 214 पॉजिटिव केस दर्ज किए गए हैं। यहां इस बीमारी से 5 लोगों की मौत भी हो चुकी है और 28 लोग ठीक हो चुके हैं। 

लद्दाख: लद्दाख में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर 24 हो गई है। इनमें से 10 ठीक हो चुके हैं। 

मध्य प्रदेश: यहां कोरोना वायरस के मामलों की संख्या बढ़कर 242 हो गई है, जिनमें से 13 लोगों की मौत भी हो चुकी है। 

मणिपुर: इस राज्य में कोरोना वायरस का अब तक 2 मामला सामने आया है। 

मिजोरम: यहां भी कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामलों की संख्या अभी एक ही है। 

ओडिशा: ओडिशा में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 45 है। यहां एक की मौत हो चुकी है।

पुडुचेरी: इस राज्य में कोरोना वायरस का अब तक 6 केस सामने आया है।

पंजाब: पंजाब में कोरोना वायरस के संक्रमित मामलों की संख्या बढ़कर 113 हो गई है। इनमें से जहां 8 की मौत हो चुकी है, वहीं 4 का इलाज कर दिया गया है। 

राजस्थान: यहां कोरोना वायरस के अब तक 405 मामले सामने आ चुके हैं। यहां 3 मौत का मामला सामने आया है। 

तेलंगाना:  तेलंगाना में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 469 हो चुकी है। इनमें से 7 की मौत और 35 के ठीक होने का आंकड़ा भी शामिल है। 

त्रिपुरा: यहां भी एक मामला सामने आ गया है।

उत्तराखंड: उत्तराखंड में कोरोना वायरस के अब तक 38 मामले सामने आए हैं, जिनमें से 5 पूरी तरह से ठीक हैं। 

उत्तर प्रदेश: यूपी में कोरोना वायरस के 392 केस आ चुके हैं। हालांकि, इनमें से 27 लोग पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं और 4 लोगों की मौत हो चुकी है।

पश्चिम बंगाल: बंगाल में कोरोना वायरस के अब तक 124 संक्रमित मामले सामने आए हैं, जिनमें से 5 की मौत हो चुकी है। 

झारखंड: इस राज्य में अब तक इसके 4 मरीज सामने आए हैं। 
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Coronavirus positive cases rise to 5734 and death 166 due to covid19 Corona lockdown Ministry of Health and Family Welfare Coronavirus statewise list