ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशकोरोना संकट के बीच कर्नाटक सरकार का ऐलान, ड्राइवरों और नाइयों को मिलेंगे 5 हजार रुपये

कोरोना संकट के बीच कर्नाटक सरकार का ऐलान, ड्राइवरों और नाइयों को मिलेंगे 5 हजार रुपये

कोरोना वायरस संकट के बीच कर्नाटक की येदियुरप्पा सरकार ने बुधवार को बड़ा ऐलान किया है। मुख्यमंत्री येदियुरप्पा ने राज्य के ड्राइवरों और नाइयों को पांच-पांच हजार रुपये की राशि देने की घोषणा की। राज्य...

कोरोना संकट के बीच कर्नाटक सरकार का ऐलान, ड्राइवरों और नाइयों को मिलेंगे 5 हजार रुपये
लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 06 May 2020 12:21 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना वायरस संकट के बीच कर्नाटक की येदियुरप्पा सरकार ने बुधवार को बड़ा ऐलान किया है। मुख्यमंत्री येदियुरप्पा ने राज्य के ड्राइवरों और नाइयों को पांच-पांच हजार रुपये की राशि देने की घोषणा की। राज्य के लगभग 7,75,000 ड्राइवरों और 2,30,000 नाइयों को लाभ मिलेगा।

कर्नाटक के मुख्यमंत्री येदियुरप्पा ने कहा, 'कोरोना के चलते राज्य सरकार 1610 करोड़ रुपये का वित्तीय पैकेज जारी कर रही है।' उन्होंने बताया कि हमारी सरकार ने लगभग एक लाख लोगों को 3500 बसों और ट्रेनों से उनके घर वापस भेजा है। 

उन्होंने कहा, 'मैंने प्रवासी श्रमिकों से प्रदेश में रहने की अपील की है क्योंकि निर्माण कार्य अब फिर से शुरू हो गया है।' आपको बता दें कि कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। सरकार ने इसकी रोकथाम के लिए मार्च के आखिरी से लॉकडाउन लागू कर रखा है। हालांकि, चार मई से तीसरे चरण में कई तरह की रियायतें दी गई हैं।

वहीं, कर्नाटक में अभी तक कोरोना के 671 पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं। इसमें से 331 लोग ठीक हुए हैं, जबकि 29 लोगों की मौत हुई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें