DA Image
12 जुलाई, 2020|2:22|IST

अगली स्टोरी

खतरनाक कोरोना को देश में अब तक 86 लोग दे चुके हैं मात, कोविड-19 से जंग में 10 फीसदी मरीज ठीक

coronavirus

भारत में खतरनाक कोरोना वायरस को अब तक 86 लोग मात दे चुके हैं। कोरोना वायरस के खिलाफ जिंदगी और मौत की लड़ाई में 86 लोगों ने जीत हासिल की है और वह पूरी तरह से ठीक हो गए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, भारत में कोरोना वायरस के 979 पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं और 25 लोगों की  मौत हो चुकी है। कोरोना वायरस से सबसे प्रभाविज राज्यों में महाराष्ट्र और केरल टॉप पर हैं। 

यह भी पढ़ें- लॉकडाउन के दौरान श्रमिकों से किराया नहीं मांग सकता है कोई मकान मालिक, घर भी खाली करने को नहीं सकता

देश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में लगातार भले ही इजाफा हो रहा है, मगर इस बीच थोड़ी राहत की खबर यह भी है कि कोविड-19 से अब तक 10 फीसदी मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। रविवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक, कोविड-19 के 86 मरीज इस खतरनाक वायरस से पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं, जो देशभर में एक्टिव मरीजों की संख्या के 10 फीसदी है। 

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, महाराष्ट्र और केरल में कोरोना वायरस लगातार तेज गति से बढ़ रहा है और दोनों राज्यों में 200 के करीब मामले पहुंच चुके हैं। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के अब तक 186 मामले सामने आ चुके हैं, वहीं 6 लोगों की मौत भी हो चुकी है। हालांकि, यहां 25 लोग इस वायरस से ठीक भी हो चुके हैं। 

यह भी पढ़ें- कोरोना से देश में अब तक 25 की मौत, पिछले 24 घंटे में 106 केस, पॉजिटिव मामलों की संख्या 979 पहुंची

वहीं केरल में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 182 हो गई है। मगर अच्छी बात ये है कि इस राज्य में मौत का ग्राफ बहुत कम है और अब तक एक शख्स ने ही जान गंवाई है। वहीं, 15 लोग कोविड-19 से पूरी तरह ठीक हो गए हैं। अगर उत्तर प्रदेश की बात करें तो कोरोना वायरस के 66 मरीजों की संख्या में से 11 लोग पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं। वहीं दिल्ली में कोविड-19 के 47 केसों में से दो की मौत हो चुकी है और 6 लोग पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं।

बता दें कि कोरोना वायरस के बढ़ते खतरनाक प्रकोप को देखते हुए पिछले रविवार को 21 दिनों के देशव्यापी लॉकडाउन का ऐलान किया गया था। लॉकडाउन के ऐलान के बाद मजदूरों का पलायन भी जारी है। इसे देखते हुए पीएम मोदी ने लॉकडाउन की वजह से हो रही परेशानियों के लिए माफी भी मांगी और बताया कि इसके अलावा देशवासियों को बचाने का कोई और रास्ता नहीं था। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Coronavirus News in India 86 people in India beat Covid19 nearly 10 percent of all coronavirus patients recover