DA Image
5 जून, 2020|4:59|IST

अगली स्टोरी

आधार और शादी का कार्ड लेकर 200 किमी बाइक चलाकर सात फेरे लेने पहुंचा दूल्हा और फिर

during the dance the groom threw the chair the bride side returned the wedding procession by beating

कोरोना वायरस के बाद देशव्यापी लॉकडाउन में शादी करने के अलग-अलग मामले सामने आ रहे हैं। कोरोना वायरस से बचने के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के नियमों का पालन करते हुए उत्तर प्रदेश के सहारनपुर के देवबंद में एक दूल्हा 200 किलोमीटर मोटरसाइकिल से सफर तय कर अपनी दुल्हन से फेरे लेने के लिए पहुंचा।

दरअसल, अमरोहा जिले के धनौरी माफी गांव निवासी युवक कपिलदेव अपना आधार कार्ड एवं शादी का कार्ड लेकर अपनी मोटरसाइकिल से करीब 200 किलोमीटर का सफर तय कर शुक्रवार को देवबंद क्षेत्र के गांव झबीरण गांव पहुंचा। दुल्हन कल्पना पुत्री स्वगीर्य सुरेश पाल और घराती दुल्हें का जुनून और साहस देखकर एक बारगी तो भौच्चके रह गए। लेकिन दुल्हे के उत्साह को देखकर दुल्हन के परिजनों ने उसका पारंपरिक ढंग से आदर सत्कार किया। 

बाद में वरमाला एवं उसके फेरो का बंदोबस्त किया। इससे दुल्हन कल्पना भी खुश है कि उसका जीवन साथी इतनी दूर से तमाम मुश्किलात का सामना करते हुए उससे विवाह बंधन में बंधने के लिए उनके पास पहुंचा। ग्रामीणों ने सरकारी नियमों और सावधानियों का ध्यान रखते हुए विवाह की सभी रस्में पूरी की।

भारत में अब तक कोरोना के अपडेट
देश में कोरोना वायरस के कारण मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर शुक्रवार को 17 हो गई और संक्रमित मामले 724 पर पहुंच गए। स्वास्थ्य मंत्रालय ने अपने ताजा आंकड़ों में बताया कि महाराष्ट्र में चार लोगों की मौत हो गई, जबकि गुजरात में तीन लोगों की मौत हुई है। कर्नाटक में अभी तक दो लोग जान गंवा चुके हैं, जबकि मध्य प्रदेश, तमिलनाडु, बिहार, पंजाब, दिल्ली, पश्चिम बंगाल, जम्मू कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में एक-एक शख्स की मौत हुई। आंकड़ों के अनुसार, देश में कोविड-19 के ऐसे मामलों की संख्या 640 है जिनमें रोगियों का उपचार चल रहा है, जबकि 66 लोग या तो स्वस्थ हो गए या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई और एक व्यक्ति कहीं चला गया। मंत्रालय ने बताया कि संक्रमित लोगों के कुल 724 मामलों में 47 विदेशी नागरिक भी शामिल हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Coronavirus Lockdown when groom taking Aadhaar and wedding card drove 200 km bike to marry with bride in Uttar pradesh