DA Image
28 मई, 2020|9:20|IST

अगली स्टोरी

लॉकडाउन के दौरान केरल में मिलेगी शराब, सीएम पिनाराई विजयन ने रखी यह शर्त

kerala cm pinarayi vijayan writes to 11 chief ministers on caa


केरल में  कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए लागू लॉकडाउन के कारण शराब की बिक्री बंद होने से राज्य के विभिन्न हिस्सों से आत्महत्या के मामले सामने आ रहे हैं। इसके बाद मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने आबकारी विभाग को डॉक्टरों की पर्ची के बाद लोगों को शराब देने का निर्देश दिया है। आपको बता दें केरल में शराब नहीं मिलने से परेशान होकर रविवार को केरल में दो लोगों की आत्महत्या का मामला सामने आया था।

केरल सरकार ने आबकारी विभाग को ऐसे लोगों को नशामुक्ति केंद्रों में नि:शुल्क उपचार देने के लिए कहा। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार शराब की ऑनलाइन बिक्री पर भी विचार कर रही है क्योंकि अचानक शराब न मिलने से सामाजिक समस्याएं पैदा हो सकती हैं।

 पुलिस ने बताया कि त्रिसूर जिले के कोडंगलूर के सुनीश (32) ने कथित तौर पर नदी में कूदकर आत्महत्या कर ली। जांच अधिकारी ने कहा, सुनीश भी शराब न मिलने से परेशान हो गया था। शिकायत में कहा गया है कि वह देर रात घर से निकला और नदी में कूद गया। उसका शव त्रिसूर जिले के इरिनजलाकुडा से मिला।

उधर, पुलिस के अनुसार पिछले दो दिनों से शराब नहीं मिलने से परेशान होकर नोफल (34) ने ‘आफ्टर शेव’ लोशन पी लिया। पुलिस ने बताया कि तबीयत बिगड़ने पर नोफाल को आलप्पुझा जिले के अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वल्लिकुन्नम पुलिस ने कहा कि परिवार के बयान के अनुसार एक साल पहले विदेश से लौटने के बाद वह नियमित रूप से शराब पीता था। 

केरल में कोरोनावायरस के 20 नए मामले, कुल संख्या 181 पहुंची

केरल की स्वास्थ्य मंत्री के.के.शैलजा ने रविवार को कहा कि राज्य में कोरोनावायरस के 20 नए पॉजिटिव मामले दर्ज किए गए, जिसके बाद राज्य में कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 181हो गई है। शैलजा ने एक बयान में कहा, “20 में से 18 मरीज विदेश से आए हैं जिसमें कन्नूर से आठ, कासरगोड से सात और तिरुवनंतपुरम, एनार्कुलम और त्रिशूर से एक-एक हैं। मंत्री ने कहा, “वर्तमान में 1,41,211 लोग निगरानी में रखे गए हैं जिनमें 593 शामिल हैं, जो अस्पतालों में हैं। अब तक 21 लोगों को ठीक किया जा चुका है।”
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Coronavirus Lockdown suicide in Kerala after liquor sales were stopped CM Pinarayi Vijayan has directed the Excise Department to provide liquor to those with a prescription from doctors