DA Image
3 जुलाई, 2020|10:56|IST

अगली स्टोरी

लॉकडाउन: कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने पीएम मोदी से मांगा आर्थिक पैकेज

government of india has decided to receive foreign donations for pm cares fund to fight against coro

कोरोना से मुकाबले के लिए लॉकडाउन के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से वीडियो कॉन्फ्रेंसिग के दौरान कई राज्यों ने राज्यपाल और उप-राज्यपालों के हस्तक्षेप का मुद्दा भी उठाया। भाजपा शासित राज्यों को छोड़कर लगभग सभी प्रदेशों ने केंद्र सरकार से आर्थिक पैकेज की मांग की। राज्यों का कहना था कि उनके पास लॉकडाउन के चलते पर्याप्त संसाधन नहीं है।

प्रधानमंत्री के साथ मुख्यमंत्रियों की बैठक के बाद पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायणसामी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मीडिया से बात करते हुए कहा कि बैठक में लगभग सभी मुख्यमंत्रियों ने लॉकडाउन 30 अप्रैल तक बढ़ाने का सुझाव दिया। प्रधानमंत्री ने भी सुझाव का समर्थन किया। नारायणसामी ने कहा कि लॉकडाउन से प्रदेशों की आर्थिक स्थिति नाजुक है, वह इस स्थिति में नहीं है कि संकट का मुकाबला कर सके। ऐसी स्थिति में केंद्र सरकार को फौरन राज्यों को आर्थिक पैकेज देना चाहिए।

नारायणसामी ने कहा कि बैठक के दौरान पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्यपाल और उप राज्यपालों के सरकार के कामकाज में हस्तक्षेप का मुद्दा उठाया। ममता बनर्जी ने कहा कि राज्यपाल कामकाज में दखल दे रहे हैं, जिसकी वजह से कोरोना से निपटने में मुश्किल हो रही है। उन्होंने प्रधानमंत्री से राज्यपालों को ऐसा करने से रोकने का भी आग्रह किया। पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी नायारणसामी ने कहा कि प्रधानमंत्री के साथ बातचीत के दौरान कई मुख्यमंत्रियों ने यह भी सवाल किया कि सरकार कामगारों, छोटे दुकानदारों, एमएमएमई और उद्योगों के लिए क्या कदम उठा रही है।

पश्चिम बंगाल में लॉकडाउन के उल्लंघन पर नाराजगी : केंद्रीय गृह मंत्रालय ने पश्चिम बंगाल में लॉकडाउन में क्रमिक छूट दिए जाने पर आपत्ति जताई है। मंत्रालय ने कहा कि राज्य में गैर-जरूरी वस्तुओं की दुकानें खुलने दी गई तथा पुलिस ने धार्मिक कार्यक्रमों की भी इजाजत दी।

अमरिंदर सिंह ने लॉकडाउन बढ़ाने का सुझाव दिया : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ शनिवार को विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक में पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने लॉकडाउन दो सप्ताह तक बढ़ाने का सुझाव दिया है। सिंह ने कहा कि पाबंदियों से लोगों को काफी मुश्किलें पेश आ रही हैं लेकिन भारत कोई जोखिम नहीं उठा सकता।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Coronavirus Lockdown: Many states chief minister demand financial help from pm narendra modi