DA Image
9 अगस्त, 2020|7:59|IST

अगली स्टोरी

मरकज ने बढ़ाईं मुश्किलें: तबलीगी जमात के 189 लोग कोरोना वायरस पॉजिटिव, जानें कहां से कितने मामले आए

the jamaat   s six-storey headquarters has emerged as the single biggest source of covid-19 infections

1 / 2The Jamaat’s six-storey headquarters has emerged as the single biggest source of Covid-19 infections in the country.(AJAY AGGARWAL/HT PHOTO.)

hundred new patients identified in tamilnadu of tablighi jamaat up government finds 569 corona carri

2 / 2Hundred New patients identified in Tamilnadu of Tablighi jamaat UP government finds 569 corona carriers.

PreviousNext

कोरोना वायरस के डर के बीच दिल्ली के निजामुद्दीन में स्थित तबलीगी जमात के मरकज का मामला लगातार गंभीर होता जा रहा है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को बताया कि जमात के कार्यक्रम के कारण कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़े हैं। 24 घंटों में सामने आए संक्रमण में से 189 मामले तबलीगी जमात में शामिल लोगों के हैं। वहीं, मरकज में शामिल लोगों की तलाश में देशभर में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। 

दिल्ली में जमात के 29 और लोग संक्रमित मिले:
मरकज में शामिल जो लोगों संक्रमित हुए हैं उनमें दिल्ली में मरकज के 29 और लोग संक्रमित मिले है, यहां अब तक जमात के 53 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि दिल्ली में जमात के 1008 लोगों को 9 अस्पतालों एवं क्वारंटाइन सेंटर भेजा गया है। उन्होंने कहा कि यह मामलों में बढ़ोतरी के ये आंकड़े राष्ट्रीय ट्रेंड का प्रतिनिधित्व नहीं करते। 

युद्ध स्तर पर तलाशी अभियान : 
यूपी, बिहार,महाराष्ट्र समेत देश के 20 राज्यों में सर्च अभियान चलाया जा रहा है। आंध्र प्रदेश में मरकज जमात से जुड़े 30 जमातियों का टेस्ट किया गया, जिसमें से 14 पॉजिटिव पाए गए हैं। यूपी में अब तक जमात 569 लोगों को खोजकर क्वारंटाइन किया जा चुका है। बिहार से मरकज में 162 लोग शामिल हुई थे। सबको क्वारंटाइन किया गया है। 

विदेशी जमातियों पर ताबड़तोड़ मुकदमे :
यूपी में विदेशी जामतियों पर ताबड़तोड़ 39 मुकदमे दर्ज किए गए है। मेरठ में 19, बुलंदशहर में 11 और हापुड़ में 9 पर महामारी अधिनियम के अंतर्गत रिपोर्ट दर्ज किया गया है। 

तबलीगी जमात मरकज के प्रमुख का विवादित वीडियो वायरल : 
तबलीगी जमात के मुखिया मोहम्मद साद का एक कथित ऑडियो वायरल हो रहा है। इसमें वे सरकार द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग के आदेश को मुस्लिम समुदाय के खिलाफ बता रहे हैं। ऑडियो में साद लोगों से मस्जिद में एकत्र रहने के लिए भी कह रहे हैं। ऑपरेशन मरकज हजारों की पहचान हुई टीबी की दवा आजमाएंगे
 
जमात से जुड़े कहां कितने केस
दिल्ली-53
जम्मू-कश्मीर- 23
तेलंगाना-20
आंध्र प्रदेश-17
तमिलनाडु-65
अंडमान-09
पुडुचेरी-02

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Coronavirus Lockdown india News Delhi Nizamuddin Markaz Case 189 People of Tablighi Jamaat test coronavirus Positive covid19