DA Image
14 जुलाई, 2020|7:43|IST

अगली स्टोरी

कोरोना वायरस: तेलंगाना के सीएम चंद्रशेखर राव का फैसला, राज्य में 30 अप्रैल तक जारी रहेगा लॉकडाउन

coronavirus  lockdown in telangana to be extended till april 30 says telangana cm  k chandrasekhar r

कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए तेलंगाना सरकार ने राज्य में लॉकडाउन 30 अप्रैल तक बढ़ाने का फैसला किया है। तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने शनिवार को फैसला लिया। बता दें कि तेलंगाना से पंजाब और राजस्थान अपने राज्य में लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक बढ़ाने का ऐलान कर चुके हैं।  तेलंगाना में कोरोना वायरस के 503 मामले सामने आए हैं।

इसमें 393 एक्टिव केस हैं जिनका इलाज चल रहा है, जबकि 96 लोगों ठीक हो चुके हैं और उनको अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। राज्य में कोरोना वायरस से अभी तक 14 लोगों की मौत हुई है। कोरोना वायरस (कोविड-19) के लगातार बढ़ते हुए प्रकोप के मद्देनजर तेलंगाना में सरकार ने सार्वजनिक स्थानों पर लोगों के लिए मास्क पहनना भी अनिवार्य कर दिया है। 

तेलंगाना के स्वास्थ्य विभाग ने शुक्रवार को इस संबंध में एक एडवाइजरी जारी की। इसके मुताबिक एक ही जगह पर रह रहे लोगों को भी आपस में बातचीत के दौरान मास्क पहनना चाहिए। इससे पहले जारी की गयी एडवाइजरी में केवल उन लोगों को मास्क पहनने की सलाह दी गयी थी जिन्हें खांसी, जुकाम और इससे संबंधित अन्य समस्या हो। तेलंगाना में कोरोना संक्रमण के अब तक 473 मामले सामने आए हैं जिनमें से सात लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 35 लोग पूरी तरह ठीक हो चुके हैं। 

पीएम के साथ बैठक में भी लॉकडाउन बढ़ाने का सुझाव 
दूसरी ओर से तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने अलगे दो सप्ताह के लिए राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन को आगे बढ़ाने का सुझाव दिया ताकि कोविड-19 को कंट्रोल हाथों से बाहर न जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि लॉकडाउन की वजह से कोरोना वायरस को रोकने में काफी मदद मिली है। इसलिए लॉकडाउन को अगले दो सप्हात तक बढ़ाने के अलावा और कोई रास्ता नहीं है। हालांकि, केसीआर ने कहा कि लॉकडाउन खाद्य प्रसंस्करण उद्योग बिना किसी बाध के चलें, ताकि किसानों को नुकसान का सामना नहीं करना पड़े और आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति भी जारी रहे। चावल मिलों, तेल मिलों और अन्य कृषि आधारित उद्योगों को चलाने के लिए कदम उठाए जाने चाहिए।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Coronavirus: Lockdown in Telangana to be extended till April 30 says Telangana CM K Chandrasekhar Rao