ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशकोरोना वायरस लॉकडाउन: सभी घरेलू और निजी उड़ानें अब 14 अप्रैल तक बंद

कोरोना वायरस लॉकडाउन: सभी घरेलू और निजी उड़ानें अब 14 अप्रैल तक बंद

देश में कोरोना वायरस से मद्देनजर सभी घरेलू और निजी उड़ानों के परिचालन पर लगी रोक को बढ़ाकर 14 अप्रैल तक कर दिया गया है। नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने शुक्रवार (27 मार्च) को...

कोरोना वायरस लॉकडाउन: सभी घरेलू और निजी उड़ानें अब 14 अप्रैल तक बंद
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 27 Mar 2020 04:37 PM
ऐप पर पढ़ें

देश में कोरोना वायरस से मद्देनजर सभी घरेलू और निजी उड़ानों के परिचालन पर लगी रोक को बढ़ाकर 14 अप्रैल तक कर दिया गया है। नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने शुक्रवार (27 मार्च) को यह जानकारी दी। कोरोना वायरस से फैली महामारी के कारण विमानों के यात्रियों की संख्या में भारी गिरावट देखने को मिली है जिससे कई विमानन कंपनियों ने अपने कर्मचारियों की छंटनी की या उनके वेतन में कटौती की है।

इससे पहले बीते 23 मार्च को एक बयान में डीजीसीए ने 25 मार्च से देश में किसी भी घरेलू यात्री विमान के परिचालन पर रोक लगा दी थी। देश में फैल रहे कोरोना वायरस संक्रमण को नियंत्रित करने के लिहाज से यह कदम उठाया गया था। 

24 मार्च, 2020 की मध्यरात्रि, भारतीय मानक समयानुसार रात 23:59 पर सभी घरेलू व्यावसायिक विमानन कंपनियों के संचालन को बंद कर दिया गया था। आदेश में यह भी साफ किया गया कि निजी विमान संचालकों की चार्टर्ड उड़ानों को भी 24 मार्च की मध्य रात्रि से 31 मार्च की मध्य रात्रि तक उड़ान की इजाजत नहीं होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें