DA Image
27 मार्च, 2020|1:29|IST

अगली स्टोरी

'पापा बाहर कोरोना है, मत जाओ' बोल ड्यूटी पर जाते पुलिसवाले को रोकने लगा बच्चा, देखें यह इमोशनल VIDEO

 maharashtra police viral video

कोरोना वायरस से पूरी दुनिया में दहशत का माहौल है। इस खतरनाक वायरस से दुनियाभर में हजारों लोगों की जानें जा चुकी है और करीब एक तिहाई लोग अपने घरों में कैद होने पर मजबूर है। भारत में भी कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए लॉकाडाउन का ऐलान किया गया है और पुलिसवाले इसे सख्ती से लागू भी करवाते दिख रहे हैं। कोरोना कितना भयवाह है, अब इसकी समझ छोटे-छोटे बच्चों को भी होने लगी है। यही वजह है कि कोरोना संकट के बीच एक बच्चा रो-रोकर अपने पिता को ड्यूटी पर जाने से रोकता है। 

यह भी पढ़ें- कोरोना संकट में RBI ने खोले राहत के दरवाजे तो पीएम मोदी बोले- यह बड़ा कदम, सबको मिलेगी मदद

दरअसल, कोरोना वायरस के फैलने से रोकने के लिए भारत में लॉकडाउन के बाद सभी को घरों में रहने के लिए कहा गया है। पुलिसवाले सड़कों पर पहरा दे रहे हैं ताकि कोई भी लॉकडाउन का उल्लंघन न करे और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करे। मगर सोशल मीडिया पर इस तरह एक बच्चा और पुलिसवाले का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें अपने पापा को ड्यूटी पर जाने से रोकता है। वीडियो में बच्चीाअपने पिता को बाहर न जाने देने के लिए खूब रोता भी है। 

महाराष्ट्र पुलिस ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से एक वीडियो जारी किया है। इस वीडियो में बच्चा अपने पापा को बाहर जाने से रोकती है और रोती-बिलखती है। 'पापा, बाहर कोरोना है, मत जाओ ना', कहकर ड्यूटी पर जाते पुलिसवाले बच्चा रोकता है, मगर पिता उसे गोद में उठाकर प्यार से समझाते दिखते हैं। 

यह भी पढ़ें- कोरोना से जंग में गरीबों को 'मोदी किट' बांटेगी बीजेपी, जानें क्या-क्या मिलेगा सामान

महाराष्ट्र पुलिस ने इस वीडियो के साथ लिखा है- 'पापा बाहार कोरोना है' कोरोना वायरस के इस कठिन समय में हमारे अधिकारी की प्रति कर्तव्य भावना पूरे समुदाय को प्रेरित करती है।' दरअसल इसे मराठी भाषा में ही लिखा गया है। बता दें कि महाराष्ट्र में कोरोना का सबसे ज्यादा असर दिख रहा है और वहां अब तक 130 लोग संक्रमित हो चुके हैं। 
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:coronavirus lockdown A Son Trying to stop his Police Father in home video shared by maharashtra police will get you emotional