DA Image
3 अप्रैल, 2020|11:33|IST

अगली स्टोरी

लॉकडाउन का दूसरा दिन, यूपी में वीडियो कॉल कर भक्त कर रहे हैं माता के दर्शन, जानें अन्य राज्यों का हाल

up temple

कोरोना के चलते देशभर में 21 दिनों के लॉकडाउन के दूसरे दिन अधिकतर लोग नियमों का पालन करते हुए नजर आए। वहीं कुछ लोग इसको नजरअंदाज करते हुए सड़क पर दिखाई दिए। दूसरे दिन पुलिस और प्रशासन ज्यादा सख्त नजर आया। कई जगह नो एंट्री के बैनर दिखे और सिर्फ उन लोगों को जाने की अनुमति दी जा रही है जो जरूरी सेवाओं में शामिल है। उत्तर प्रदेश के संभल में एक तस्वीर सामने आई है जहां जारी लॉक डाउन के बीच श्री माता चामुंडा देवी के मंदिर के कपाट बंद है। श्री माता चामुंडा का आशीर्वाद भक्तों को फोन के जरिए लाइव दिया जा रहा है। लोग वीडियो कॉल करके मां के दर्शन कर रहे हैं।

जानें लॉकडाउन के दूसरे दिन किस राज्य में क्या हो रहा है

- जम्मू और कश्मीर: श्रीनगर के इकबाल सब्जी मंडी का एक सब्जी व्यापारी ने कहा कि यहां सभी सब्जियां उपलब्ध हैं, सब्जियों की कोई कमी नहीं है और कीमतें भी उचित हैं। 

- कर्नाटक में लॉक डाउन के बीच बड़ी संख्या में लोग आवश्यक वस्तुओं को खरीदने के लिए हुबली के गांधी बाजार में।

- मुंबई: आज चैत्र नवरात्र का दूसरा दिन है। देश भर में लॉक डाउन की वजह से मुंबा देवी मंदिर के बाहर पहले के मुकाबले श्रद्धालुओं की संख्या कम हो गई है। महाराष्ट्र में अब तक कोरोना वायरस के सबसे अधिक 125 मामले सामने आए हैं।

- पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में कोरोना वायरस फैलने के डर से अखबारों की बिक्री कम हो गई है। एक विक्रेता ने न्यूज एजेंसी एएनआई को बताया कि हमें लोग बिल्डिंग में ही घुसने नहीं दे रहे हैं। लोग कह रहे हैं कि आप जहां से आ रहे हैं वहां से भी वायरस आ सकता है इसलिए हम लोग कुछ दिनों के लिए अखबार बंद करना चाहते हैं।

- महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के चलते देश भर में हुए लॉक डाउन के बीच सिद्धिविनायक मंदिर ट्रस्ट ने ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों को खाना बांटा।

- पश्चिम बंगाल के नयाबाद में एक 66 वर्षीय व्यक्ति का कोरोना वायरस टेस्ट पॉजिटिव आया है। राज्य में पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 10 हुई।

- कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए दिल्ली पूरी तरह से लॉक डाउन है। छतरपुर का श्री आद्या कात्यायनी शक्तिपीठ मंदिर भी बंद है।

- जम्मू में लॉक डाउन के बीच लोग सुबह-सुबह जरूरत का सामान जैसे दूध, फल, सब्जियां खरीदने निकले। लोग लॉक डाउन के लिए जारी सभी दिशा निर्देशों का पालन कर रहे हैं।

- कोरोना वायरस के चलते हुए लॉकडाउन के बाद, दिल्ली-गुरुग्राम सीमा पर प्राइवेट वाहनों की जांच जारी। 

- दिल्ली-नोएडा बॉर्डर: देशभर में लॉक डाउन जारी है। दिल्ली-यूपी बॉर्डर और DND फ्लाईओवर को बंद कर दिया गया है। जगह-जगह पुलिस ने नाकेबंदी की हुई है। सिर्फ इमरजेंसी वाहनों और जरूरी सामान पहुंचाने वाली गाड़ियों को ही जाने दिया जा रहा है। 

- जम्मू: लॉक डाउन की वजह से अखबार बेचने वालों को काफी नुकसान हो रहा है। करण अखबार विक्रेता: पहले लोग खुद अखबार खरीदने आते थे अब अखबार पहुंचाने जाना पड़ता है। इस वजह से हमें 80 प्रतिशत घाटा हुआ है। पहले 70-80 हज़ार अखबार आया करता था अब 15 हज़ार तक ही आता है।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Coronavirus Lockdown 21 days Latest Updates Fight against COVID19 enters second day: Know about what happend in states in morning day-2 coronavirus-india-status-coronavirus-india-death-covid-19-symptoms-covid