DA Image
4 अप्रैल, 2020|8:21|IST

अगली स्टोरी

कोरोना वायरस से बचने का तरीका जानना है? तो देखें केरल पुलिस का यह डांस वीडियो

coronavirus out break

दुनियाभर में कोरोना वायरस से हाहाकार मचा हुआ है। भारत भी इसके प्रकोप से अछूता नहीं है और यहां भी लगातार मामले सामने आ रहे हैं। कोरोना वायरस की दहशत इसलिए भी ज्यादा है क्योंकि इसका इलाज अब तक नहीं पता चला है। मगर इससे बचने का सिर्फ और सिर्फ उपाय है बचाव और सावधानी। सरकार से लेकर सभी स्टेकहोल्डर्स अलग-अलग तरीके से लोगों को कोरोना से बचने के लिए जागरुक कर रहे हैं। इस कड़ी में केरल पुलिस ने अनोखे अंदाज में लोगों में जागरूकता फैलाने की कोशिश की है। 

दरअसल, केरल पुलिस का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें पुलिस लोगों को कोरोना वायरस से बचने के लिए हाथ धोने के लिए प्रमोट कर रही है और डांस करके हाथ धोने के तरीकों के बारे में बता रही है। इस वीडियो को राज्य पुलिस मीडिया सेंटर केरल ने शेयर किया है और कैप्शन में लिखा है, 'घबराने की बात नहीं, सावधानी की जरूरत है। चलो एक साथ काम करते हैं। केरल पुलिस हमारे साथ है। 

इस वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे कुछ पुलिस के जवान डांस कर हाथ धोने के तरीकों के बारे में बता रहे हैं। वीडियो में पुलिसवाले एक साथ डांस के जरिए हाथ धोने के तरीकों के बारे में बता रहे हैं। इस वीडियो को अब तक  981.8K व्यूज मिल चुके हैं। इसे फेसबुक पर पोस्ट किया गया है और समाचार एजेंसी एएनआई ने भी जारी किया है। 

बता दें कि कोरोना वायरस से भारत में अब तक 150 लोग संक्रमित हो चुके हैं और करीब 5700 लोगों को निगरानी में रखा गया है। नोएडा में कोरोना वायरस के चार मरीज हो चुके हैं। 

कहां कितने मामले
दिल्ली में संक्रमण के अब तक 10 मामले सामने आए हैं, जिनमें एक विदेशी शामिल हैं जबकि उत्तर प्रदेश में एक विदेशी समेत 16 मामले दर्ज किए गए हैं। महाराष्ट्र में तीन विदेशियों समेत 41 मामले सामने आए हैं जबकि केरल में दो विदेशी नागरिकों समेत 27 मामले दर्ज किए गए हैं। कर्नाटक में कोरोना वायरस के 11 मरीज हैं। लद्दाख में संक्रमण के मामले बढ़कर आठ हो गए हैं और जम्मू-कश्मीर में इसकी संख्या बढ़कर तीन हो गई है। तेलंगाना में दो विदेशियों समेत पांच मामले सामने आए हैं। राजस्थान में दो विदेशियों समेत चार लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, ओडिशा, उत्तराखंड और पंजाब में एक-एक मामला सामने आया है। हरियाणा में 14 विदेशियों समेत 16 लोग संक्रमित हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Coronavirus Kerala Police awareness video Goes Virial promoting washing of hands