DA Image
29 मई, 2020|8:23|IST

अगली स्टोरी

भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या 2900 पार, 68 लोगों की गई जान, किस राज्य में कितने मरीज-कितनी मौतें, पूरी लिस्ट

covid9 coronavirus   ht photo

1 / 2COVID9 Coronavirus. (HT Photo)

breaking news

2 / 2Breaking news

PreviousNext

पूरी दुनिया में कहर मचाने वाले खतरनाक कोरोना वायरस का प्रकोप भारत में लगातार बढ़ता जा रहा है। दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में तबलीगी जमात मामले से देश में कोरोना वायरस के मामलों में बड़ा इजाफा देखने को मिला है और शनिवार को यह आंकड़ा 2900 पार कर गया। वहीं, इस खतरनाक कोविड-19 महामारी से अब तक देशभर में जहां 68 लोग जान गंवा चुके हैं और 183 लोग पूरी तरह से ठीक हो गए हैं या फिर उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के शनिवार सुबह 9 बजे तक के अपडेटेड आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोना वायरस के कुल 2901 मामलों में से 2650 केस एक्टिव हैं। महाराष्ट्र जहां 537 मामलों के साथ इस तालिका में टॉप पर है, वहीं दिल्ली में मरकज मामले के बाद संक्रमितों की संख्या में बड़ा इजाफा हुआ है और यह आंकड़ा 400 पहुंच गया है। तमिलनाडु में 418 मामले सामने आए हैं तो वहीं केरल में पॉजिटिव केसों की संख्या 338 हो गई है। तो चलिए जानते हैं किस राज्य में कोरोना वायरस का क्या है अपडेट...

महाराष्ट्र: महाराष्ट्र में शनिवार को कोरोना वायरस के 47 नए मामले सामने आए। इसमें मुंबई में 28 केस सामने आए हैं। इस तरह राज्य में कुल 537 पॉजिटिव केस कोरोना वायरस के मिल चुके हैं। कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए प्रशासन ने 474 टीमों को लगाया है। ये टीमें तकरीबन नौ लाख लोगों को चेक करेंगी। वहीं, राज्य में तबलीगी जमात के लोगों की भी खोजबीन जारी है। अभी तक सरकार ने 1225 लोगों में 1033 लोगों को ढूंढ लिया है। इसमें से 738 लोगों को क्वारंटाइन किया गया है।

केरल: केरल में कोरोना वायरस के पॉजिटिव केसों की संख्या 338 है। इनमें से एक्टिव केसों की संख्या 295 है और दो की मौत हो चुकी है और 41 लोग इस बीमारी से ठीक हो चुके हैं। 

दिल्ली: मरकज मामले के बाद दिल्ली में बड़ा इजाफा देखने को मिला है। दिल्ली में कोरोना वायरस के अब तक 400 मामले सामने आए हैं। यहां दिल्ली में कोविड-19 महामारी से जहां 6 लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं 8 लोग पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं। 

आंध्र प्रदेश: मरकज मामले के बाद इस राज्य में भी कोरोना पॉजिटिव की संख्या में तेजी से उछाल आया है। आंध्र प्रदेश में कोरोना वायरस के अब तक 163 मामले सामने आए हैं, जिनमें से एक का इलाज हो गया है और उसे अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। यहां एक की मौत भी हुई है।

अंडमान-निकोबार: यहां कोरोना वायरस के अब तक 10 पॉजिटिव मामले दर्ज किए गए हैं। 

अरुणाचल प्रदेश: यहां भी एक मामला सामने आ गया है। 

असम: असम में कोरोना संक्रमण के 24 मामले दर्ज किए गए हैं।

बिहार: कोरोना वायरस के बिहार में अब तक 30 मामले दर्ज किए गए हैं। हालांकि, बिहार में कोरोना वायरस से एक की मौत भी हो चुकी है। 

चंडीगढ़: केंद्रशासित प्रदेश चंडीगढ़ में कोरोना वायरस संक्रमण के 18 केस सामने आए हैं। 

छत्तीसगढ़: छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस के अब तक 12 मामले सामने आ चुके हैं। 

गोवा: गोवा में कोरोना वायरस से फैली महामारी कोविड-19 के 6 पॉजिटिव केस सामने आए हैं। 

गुजरात: प्रधानमंत्री के गृहराज्य गुजरात में कोरोना वायरस के अब तक 114 मामले सामने आ चुके हैं। गुजरात में अब तक कोरोना से 9 लोगों की मौत हो चुकी है और 10 लोग या तो स्वस्थ हो चुके हैं या फिर उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।  

हरियाणा: यहां कोरोना वायरस के 73 केस सामने आए हैं, जिनमें से 24 लोग या तो स्वस्थ हो चुके हैं या फिर उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। अच्छी बात ये है कि यहां अब तक किसी भी मौत की पुष्टि नहीं हुई है। 

हिमाचल प्रदेश: हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस के 8 मामले सामने आए हैं, जिनमें से एक की मौत हो चुकी है। 

जम्मू और कश्मीर: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में कोरोना के 80 मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें से 2 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं तीन लोग इस बीमारी से उबर चुके हैं। 

कर्नाटक: कर्नाटक में कोरोना वायरस के 143 पॉजिटिव केस दर्ज किए गए हैं। यहां इस बीमारी से 3 लोगों की मौत भी हो चुकी है और 12 लोग ठीक हो चुके हैं। 

लद्दाख: लद्दाख में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर 17 हो गई है। इनमें से तीन ठीक हो चुके हैं। 

मध्य प्रदेश: यहां कोरोना वायरस के मामलों की संख्या बढ़कर 111 हो गई है, जिनमें से 6 लोगों की मौत भी हो चुकी है। 

मणिपुर: इस राज्य में कोरोना वायरस का अब तक 2 मामला सामने आया है। 

मिजोरम: यहां भी कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामलों की संख्या अभी एक ही है। 

ओडिशा: ओडिशा में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 5 है। 

पुडुचेरी: इस राज्य में कोरोना वायरस का अब तक 6 केस सामने आया है।

पंजाब: पंजाब में कोरोना वायरस के संक्रमित मामलों की संख्या बढ़कर 59 हो गई है। इनमें से जहां 5 की मौत हो चुकी है, वहीं एक का इलाज कर दिया गया है। 

राजस्थान: यहां कोरोना वायरस के अब तक 182 मामले सामने आ चुके हैं। हालांकि, यहां एक भी मौत का मामला सामने नहीं आया है। 

तमिलनाडु: यहां भी बीत दो तीन दिनों में काफी तेजी आई है। इस राज्य में कोरोना वायरस के 418 पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं। यहां इस महामारी से एक की मौत भी हो चुकी है और 6 पूरी तरह से ठीक भी हो चुके हैं। 

तेलंगाना:  तेलंगाना में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 166 हो चुकी है। इनमें से 7 की मौत और एक के ठीक होने का आंकड़ा भी शामिल है। 

उत्तराखंड: उत्तराखंड में कोरोना वायरस के अब तक 18 मामले सामने आए हैं, जिनमें से 2 पूरी तरह से ठीक हैं। 

उत्तर प्रदेश: यूपी में कोरोना वायरस के 195 केस आ चुके हैं। हालांकि, इनमें से 19 लोग पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं और दो की मौत हो चुकी है।

पश्चिम बंगाल: बंगाल में कोरोना वायरस के अब तक 69 संक्रमित मामले सामने आए हैं, जिनमें से 3 की मौत हो चुकी है। 

झारखंड: इस राज्य में अब तक इसके दो ही मरीज सामने आए हैं। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:coronavirus india updates covid 19 positive cases 4th april today corona lockdown-covid19-coronavirus-statewise-status-covid19-cases-states-patient-numbers-coronavirus-latest-news-maharashtra-delhi-uttar-pradesh-bihar-kerala-imcr-minisry-of-health-3125454