ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ देशदेश में तेजी से बढ़ी कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या, अब तक 1637 संक्रमित

देश में तेजी से बढ़ी कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या, अब तक 1637 संक्रमित

कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार देश में कोविड-19 के मामलों की संख्या बुधवार को 1637 पहुंच गई, वहीं इस महामारी से मौत का आंकड़ा 38 हो गया। पिछले 12...

देश में तेजी से बढ़ी कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या, अब तक 1637 संक्रमित
Madanनई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तानWed, 01 Apr 2020 02:11 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार देश में कोविड-19 के मामलों की संख्या बुधवार को 1637 पहुंच गई, वहीं इस महामारी से मौत का आंकड़ा 38 हो गया। पिछले 12 घंटों में कोरोना वायरस के 240 मामले सामने आ चुके हैं।

मंत्रालय ने बताया कि 1466 कोरोना वायरस संक्रमितों का इलाज चल रहा है। 132 लोग या तो ठीक हो गए हैं या उन्हें अस्पतालों से छुट्टी दे दी गयी है। एक रोगी दूसरे देश जा चुका है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के बुधवार सुबह नौ बजे के आंकड़ों के अनुसार मंगलवार के आंकड़े जारी होने के बाद से मौत के तीन नए मामले सामने आए हैं। हालांकि यह अभी पता नहीं है कि ये देश के किन हिस्सों से आए हैं।

मंगलवार रात तक देश में कोरोना वायरस से मौत के सर्वाधिक मामले महाराष्ट्र में थे। इस राज्य में नौ रोगियों की मौत हो चुकी है। गुजरात में छह, कर्नाटक में तीन, मध्य प्रदेश में तीन, पंजाब में तीन, दिल्ली में दो, पश्चिम बंगाल में दो और जम्मू कश्मीर में कोविड-19 से मौत के दो मामले आए हैं। केरल, तेलंगाना, तमिलनाडु, बिहार और हिमाचल प्रदेश में इस महामारी से एक-एक रोगी की मौत हो चुकी है।

दुनियाभर में 40 हजार से ज्यादा मौतें

कोरोना वायरस के चलते दुनियाभर में अब तक 40 हजार से ज्यादा मौतें हो चुकी हैं। वहीं, आठ लाख से अधिक कुल मामले सामने आ चुके हैं। अमेरिका और इटली में वायरस से संक्रमित होने वालों की संख्या एक लाख के पार जा चुकी है। कोरोना वायरस के चलते दुनिया की बड़ी आबादी घरों के अंदर रहने को मजबूर है।

epaper