ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशCOVID-19: केरल में कोरोना वायरस से पहली मौत, भारत में मरने वालों की संख्या 20 हुई, जानें कहां-कितने मामले

COVID-19: केरल में कोरोना वायरस से पहली मौत, भारत में मरने वालों की संख्या 20 हुई, जानें कहां-कितने मामले

भारत में जारी कोरोना वायरस के कहर के बीच केरल में भी एक शख्स के मौत की पुष्टि हुई है। केरल के एर्नाकुलम मेडिकल कॉलेज अस्पताल में कोरोना वायरस का इलाज करा रहे 69 वर्षीय व्यक्ति की शनिवार को मौत हो गई।...

COVID-19: केरल में कोरोना वायरस से पहली मौत, भारत में मरने वालों की संख्या 20 हुई, जानें कहां-कितने मामले
लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 28 Mar 2020 02:08 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत में जारी कोरोना वायरस के कहर के बीच केरल में भी एक शख्स के मौत की पुष्टि हुई है। केरल के एर्नाकुलम मेडिकल कॉलेज अस्पताल में कोरोना वायरस का इलाज करा रहे 69 वर्षीय व्यक्ति की शनिवार को मौत हो गई। राज्य में इस संक्रामक रोग से मौत का यह पहला मामला है। सरकारी अस्पताल ने एक बयान में बताया कि एर्नाकुलम के रहने वाले इस व्यक्ति को दुबई से लौटने के बाद 22 मार्च को पृथक वार्ड में भर्ती कराया गया था। बता दें कि इस मौत के साथ ही भारत में कोरना वायरस से मरने वालों की संख्या 20 हो गई है।

यह भी पढ़ें- अब 5 मिनट में पता चल जाएगा किसी को कोरोना है या नहीं, इस कंपनी ने किया जांच किट बनाने का दावा 

इसमें बताया गया कि उसे न्यूमोनिया के लक्षणों के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया लेकिन बाद में वह कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया। बयान में बताया गया है कि उसे दिल की बीमारी तथा उच्च रक्त चाप भी था तथा उसकी बाईपास सर्जरी भी हो चुकी थी। बुजुर्ग ने सुबह आठ बजे अंतिम सांस ली।  बयान के अनुसार, शव परिवार को सौंप दिया गया है।

जानें कहां कितने मामले:

भारत में अब तक कितने मौत:
भारत में अब तक कुल 873 लोगों के कोरोनावायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है, जिसमें से 775 व्यक्ति अभी भी कोविड-19 से ग्रस्त हैं। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने शनिवार को इस बात की जानकारी दी। देश में कोरोनावायरस महामारी के चलते 19 लोगों की मौत हो चुकी है, हालांकि, केरल में मौत का एक मामला सामने आऩे से यह आंकड़ा 20 हो गया है। इसके अलावा, उपचार के बाद 78 व्यक्ति पूर्ण रूप से स्वस्थ हो गए हैं। देश के 27 राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों से कोविड़-19 संक्रमण से जुड़े मामले सामने आए हैं। कुल 103 जिले घातक वायरस से प्रभावित हुए हैं।

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा कि देश में कोरोनावायरस संक्रमण के मामलों को नियंत्रित करने के मद्देनजर सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों (पब्लिक सेक्टर अंडरटेकिंग) को वेंटिलेटर प्रदान करने के आदेश दिए गए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त स्वास्थ्य सचिव लव अग्रवाल ने कहा, 'सरकार स्थिति से निपटने के लिए पूर्वव्यापी और सक्रिय दृष्टिकोण अपना रही है, जिससे देश में वेंटिलेटर्स की संख्या को बढ़ाया जा सकेगा।'
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें