DA Image
6 अप्रैल, 2020|10:06|IST

अगली स्टोरी

महाराष्ट्र में कोरोना से एक और मौत, कोविड-19 से संक्रमित 65 साल की महिला ने तोड़ा दम

coronavirus   xhnews twitter 25 march  2020

कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है और इसके संक्रमण से महाराष्ट्र में एक और की जान चली गई है। मुंबई में कोरोना वायरस से संक्रमित 65 साल की महिला की मौत हो गई है। हालांकि, स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि महिला कोरोना वायरस के टेस्ट में पॉजिटिव पाई गई थी, मगर मौत के असल कारण का पता अब तक नहीं चल पाया है। इसके साथ ही राज्य में इस वैश्विक महामारी से मरने वालों की संख्या बढ़कर चार हो गई है। महाराष्ट्र में गुरुवार को को दो और लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद इस घातक बीमारी से संक्रमित होने वालों की संख्या बढ़कर 124 हो गई है।

यह भी पढ़ें- COVID-19: जम्मू-कश्मीर में कोरोना से पहली मौत, 65 साल के बुजुर्ग ने तोड़ा दम, संपर्क में आने वाले 4 लोग पॉजिटिव

एक स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा, 'राज्य में संक्रमण के दोनों नए मामले मुंबई शहर के हैं। हम यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि क्या उन्होंने हाल में कोई यात्रा की थी।' अधिकारी ने बताया कि महाराष्ट्र में उस महिला के कोविड-19 से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है जिसकी 24 मार्च को मौत हो गई थी।

उन्होंने बताया कि यह महिला नवी मुंबई की रहने वाली थी और उसमें कोरोना वायरस संक्रमण के लक्षण थे, इसलिए एहतियात के तौर पर उसके नमूने लिए गए और उन्हें जांच के लिए भेजा गया। अधिकारी ने कहा, 'जांच के परिणाम में उसके संक्रमित होने की आज सुबह पुष्टि हुई। हम अब उसके संबंधियों के लिए आवश्यक एहतियाती कदम उठा रहे हैं।' राज्य में कोविड-19 संक्रमण से अब तक चार लोगों की मौत हो चुकी है।

यह भी पढ़ें- यूपी में अब तक कोरोना के 42 मामले आ चुके हैं सामने, आज 4 नए मरीजों में मिले कोरोना वायरस

अगर कोरोना वायरस से देशभर में मौत की बात करें तो यह आकड़ा 13 पहुंच गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, भारत में कोविड-19 के कारण कुल 13 लोगों की मौत हो गई है और अब तक संक्रमण के कुल 649 मामले सामने आए हैं। आज जम्मू-कश्मीर में भी कोरोना से मौत का पहला मामला सामने आया है। श्रीनगर में 65 साल के बुजुर्ग ने कोरोना की वजह से दम तोड़ दिया है, जिसकी पुष्टि राज्य के मुख्य सचिव ने की है। 


 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Coronavirus india update A 65 year old woman from Mumbai who tested positive for Coronavirus passes away covid19 death in maharashtra