DA Image
1 अप्रैल, 2020|3:28|IST

अगली स्टोरी

भारत में जारी है कोरोना का कहर, पॉजिटिव केसों की संख्या 649 पहुंची, 13 की मौत, जानें राज्यवार मामले

coronavirus janta curfew in india latest news and live updates

भारत में गुरुवार को कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 649 हो गए और अब तक 13 लोगों की मौत हो चुकी है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, गुजरात, तमिलनाडु और मध्य प्रदेश से एक-एक शख्स की मौत हुई है। मंत्रालय द्वारा तैयार किए गए चार्ट में गोवा पहली बार दिखा और वहां संक्रमण के तीन मामले दर्ज किए गए हैं। मंत्रालय ने सुबह 10 बजकर 15 मिनट पर अपने ताजा आंकड़ों ने कहा कि देश में अभी तक कोविड-19 से 13 लोगों की मौत हो चुकी है। महाराष्ट्र में तीन लोगों की मौत हुई, गुजरात में दो जबकि मध्य प्रदेश, तमिलनाडु, बिहार, कर्नाटक, पंजाब, दिल्ली, पश्चिम बंगाल और हिमाचल प्रदेश में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है।

यह भी पढ़ें- दिल्ली में कोरोना पॉजिटिव डॉक्टर के संपर्क में आने वाले 800 लोग होम क्वारंटाइन, जानें दिल्ली के केस नंबर 10 से है क्या कनेक्शन

आंकड़ों के अनुसार, देश में कोरोना वायरस के सक्रिय मामले 593 हैं जबकि 42 लोग या तो स्वस्थ हो गए या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई और एक व्यक्ति विस्थापित हो गया। मंत्रालय ने बताया कि 649 कुल मामलों में 47 विदेशी नागरिक भी शामिल हैं। मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, अभी तक कोरोना वायरस के सबसे अधिक 124 मामले महाराष्ट्र से सामने आए हैं जिनमें तीन विदेशी भी शामिल हैं। इसके बाद केरल में 118 मामले दर्ज हुए जिनमें आठ विदेशी नागरिक भी शामिल हैं। तेलंगाना में 41 लोग संक्रमित पाए गए हैं जिनमें 10 विदेशी शामिल हैं। कर्नाटक में कोविड-19 के 41 मामले आए हैं जबकि गुजरात में मामलों की संख्या एक विदेशी समेत 38 पर पहुंच गई।

राजस्थान में कोरोना वायरस मामलों की संख्या दो विदेशी समेत 38, उत्तर प्रदेश में एक विदेशी समेत 37, दिल्ली में एक विदेशी समेत 35, पंजाब में 33 मामले जबकि हरियाणा में 14 विदेशी समेत 30 मामले सामने आए हैं। तमिलनाडु में संक्रमण के मामले बढ़कर छह विदेशियों समेत 26 हो गए। मध्य प्रदेश में 15 मामले, लद्दाख में 13, आंध्र प्रदेश और जम्मू कश्मीर में 11-11 जबकि पश्चिम बंगाल में नौ मामले सामने आए हैं। चंडीगढ़ में अभी तक सात लोग संक्रमित पाए गए है और उत्तराखंड में एक विदेशी समेत पांच लोग संक्रमित हैं।

यह भी पढ़ें- कोरोना पर राहत की खबर: चीन पर सटीक भविष्यवाणी करने वाले नोबेल पुरस्कार विजेता बोले- जल्द खत्म होगी महामारी

बिहार, छत्तीसगढ़ और हिमाचल प्रदेश में तीन-तीन मामले दर्ज हुए जबकि ओडिशा में दो मामलों का पता चला है। गोवा में कोरोना वायरस के तीन मामले सामने आए हैं। पहले मंत्रालय ने गलती से 33 मामलों की जानकारी दी थी लेकिन बाद में इसमें सुधार कर लिया गया। पुडुचेरी, मिजोरम और मणिपुर में एक-एक व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। गौरतलब है कि कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को आधी रात से 21 दिन के देशव्यापी लॉकडाउन (बंद) की घोषणा की थी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:coronavirus india News COVID19 tally rises to 649 13 death due to coronavirus know latest update on coronavirus india maharashtra delhi Bihar