DA Image
27 मार्च, 2020|11:43|IST

अगली स्टोरी

लॉकडाउन: दो ट्रकों में किसी तरह घर जा रहे थे 300 मजदूर, पुलिस ने बीच रास्ते में पकड़ लिया, जानें फिर क्या हुआ

maharashtra

कोरोना वायरस की वजह से पूरे देशभर में लॉकडाउन ने हजारों मजदूरों को बीच भंवर में फंसा दिया है। लॉकडाउन के बीच घर जाने के लिए कहीं कोई पैदल चल रहा है या फिर कहीं रिक्शा चलाकर घर निकल रहा है। इस बीच महाराष्ट्र में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसे देख पुलिस भी हैरान रह गई। महाराष्ट्र पुलिस ने गुरुवार को 300 से अधिक प्रवासी कामगारों को दो कंटेनर ट्रकों के अंदर पाया। ये सभी मजदूर तेलंगाना से राजस्थान जा रहे थे। दोनों कंटेनर ट्रकों को देखकर ऐसा लग रहा था मानें उसमें दैनिक उपयोग की जरूरतों का सामान लदा है। 

घर जाने के लिए मजदूरों का यह खतरनाक और सीक्रेट तरीका देख पुलिस अधिकारी भी हैरान रह गए। दरअसल, ऐसी खबरें हैं कि कोरोना वायरस की वजह से लॉकडाउन में देश के अलग-अलग इलाकों में कामगार मजदूर फंस गए हैं, उनके पास काम नहीं है और रहने को ठिकाना नहीं है, जिसकी वजह से किसी बात की परवाह किए बगैर अपने घर की ओर लौट रहे हैं। 

पुलिस और राजस्व विभाग की संयुक्त टीम ने यवतमाल जिले की सीमा पर तेलंगाना की ओर से आ रहे दो कंटेनर ट्रकों को जांच के लिए रोका। एक सीनियर अधिकारी ने कहा कि टोल बूथ के कर्मचारियों ने जब ड्राइवर से ट्रक के गंतव्य स्थाने और इस ट्रक में क्या जा रहा है जैसे सवाल पूछे तो ड्राइवर घबरा गया और वह संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया। जिसके बाद पुलिसवालों को शक हुआ और उन्होंने जांच शुरू कर दी।

उन्होंने आगे कहा कि जांच में अधिकारियों को दो कंटेनर ट्रक में 300 मजदूर किसी तरह भरे मिले। उनमें से कुछ लोगों ने कहा कि वे अपने घर राजस्थान जाना चाहते हैं। उनके पास जाने का कोई और रास्ता नहीं था, इसलिए ट्रक में ही जाना मुनासिब समझा। 

एक अधिकारी ने कहा कि ट्रक के ड्राइवर के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। मगर अधिकारियों को यह समझ में नहीं आ रहा कि वे उन लाचार मजदूरों के साथ क्या करें? एक अधिकारी ने कहा कि हम नहीं जानते कि मजदूरों के साथ क्या करना है? वे घर जाना चाहते हैं। ऐसे में उनके लिए जल्दी ही फैसला लिया जाएगा।

बता दें कि महाराष्ट्र में गुरुवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के आठ और मामले सामने आने के बाद राज्य में इससे संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 130 हो गई है। स्वास्थ्य अधिकारियों ने यह जानकारी दी।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:coronavirus india lockdown Maharashtra Police Found 300 rajasthan-workers travelling in truck containers from telangana