ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशCoronavirus India Live Updates: देश में पहली बार कोरोना के 24 घंटे में 4 हजार से ज्यादा मरीज, कुल संख्या 67 हजार पार

Coronavirus India Live Updates: देश में पहली बार कोरोना के 24 घंटे में 4 हजार से ज्यादा मरीज, कुल संख्या 67 हजार पार

कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है। भारत में अभी तक 67,152 कोरोना वायरस के मामलों की संख्या पहुंच चुकी है। इसके अलावा 2206 लोगों की मौत हो चुकी है। यह पहली बार है जब देश में...

Coronavirus India Live Updates: देश में पहली बार कोरोना के 24 घंटे में 4 हजार से ज्यादा मरीज, कुल संख्या 67 हजार पार
लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 11 May 2020 09:03 AM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है। भारत में अभी तक 67,152 कोरोना वायरस के मामलों की संख्या पहुंच चुकी है। इसके अलावा 2206 लोगों की मौत हो चुकी है। यह पहली बार है जब देश में कोरोना वायरस के एक दिन में चार हजार से ज्यादा मरीज मिले हैं। वहीं, दिल्ली में सात हजार कोरोना के मरीज हैं। 73 लोगों की जान जा चुकी है। चीन के वुहान से शुरू हुआ कोरोना पिछले कई दिनों से दुनियाभर में तबाही मचा रहा है। विश्वभर में कोरोना के 41 लाख से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। हाल ही में रूस पांचवां ऐसा देश बन गया है, जहां पर कोरोना मरीजों की संख्या दो लाख को पार कर गई। अब तक दुनिया में 2,82,388 लोगों की कोरोना के चलते मौत हो चुकी है। वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित देश अमेरिका है, जहां पर साढ़े 13 लाख कोरोना के मरीज सामने आ चुके हैं।

पढ़ें, Coronavirus India Live Updates: 

- देश में 24 घंटे में कोरोना वायरस के चार हजार से ज्यादा मरीज मिले। कुल संक्रमितों की संख्या 67,152 पहुंची, अब तक 2206 की मौत।

- कोरोना को लेकर बने भय के माहौल के बीच एक राहत देने वाली खबर है कि देश में 95 फीसदी संक्रमितों की बीमारी गंभीर रूप धारण नहीं कर रही है। महज पांच फीसदी से कम संक्रमित गंभीर हालात में पहुंच रहे हैं। पहले की तुलना में गंभीर मरीजों का प्रतिशत भी आधा रह गया है।

-  स्वास्थ्य मंत्रालय के पिछले सप्ताह तक के आंकड़ों के अनुसार, अस्पतालों में भर्ती 4.8 फीसदी मरीज आईसीयू, 3.3 फीसदी ऑक्सीजन पर और 1.1 फीसदी वेंटिलेटर पर हैं। इस प्रकार 9.2 फीसदी रोगियों की हालत गंभीर थी। लेकिन हफ्तेभर में ही स्थिति सुधरी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें