DA Image
27 मार्च, 2020|8:43|IST

अगली स्टोरी

COVID-19 LIVE: कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 724 पहुंची, 'विदेश से भारत आए 15 लाख यात्रियों की निगरानी की जरूरत'

coronavirus update in india

भारत में जारी लॉकडाउन के बीच भी कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। अब तक देश में संक्रमण के 724 मामलों की पुष्टि हो चुकी है, जिनमें से 17 लोगों की मौत हो चुकी है। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार, 'देश में कोराना वायरस के अब तक 694 मामले की पुष्टि हुई है, जिनमें 677 भारतीय जबकि 47 विदेशी शामिल हैं। अभी तक 67 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। दुनियाभर में जानलेवा कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की तादाद बढ़कर पांच लाख से अधिक हो गई है और 22,000 के अधिक लोग इस महामारी का शिकार बनकर दम तोड़ चुके हैं। दुनियाभर में कोरोना पीड़ित मरीजों जो ठीक हो चुके हैं, उनकी संख्या तकरीबन 1.21 लाख हो चुकी है।

पढ़ें, Coronavirus Live Updates

-  अब तक COVID-19 के 724 मामलों की पुष्टि हो चुकी है, कुल 17 मौतें हुई हैं। पिछले 24 घंटों में 75 नए पॉजिटिव मामले और 4 नई मौतें हुई हैं: लव अग्रवाल, संयुक्त सचिव, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय

- लगभग 1.4 लाख कंपनियों ने अपने कर्मचारियों को हमारी अपील पर घर से काम करने के लिए कहा है: लव अग्रवाल

- केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवालॉ ने कहा कि हमने 10,000 वेंटिलेटर प्रदान करने के लिए एक PSU को आदेश दिए हैं। भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड से भी 1-2 महीनों में 30,000 अतिरिक्त वेंटिलेटर खरीदने का अनुरोध किया गया है।

- 18 जनवरी से 23 मार्च के बीच विदेश से 15 लाख यात्री भारत आए, उन सभी की निगरानी करने की जरूरत है : कैबिनेट सचिव ने राज्यों से कहा ।

- महाराष्ट्र के विदर्भ क्षेत्र में पांच लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। चार लोग नागपुर शहर में और एक अन्य गोंदिया जिले में संक्रमित पाया गया है। अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि इसके साथ ही नागपुर शहर में कोविड-19 मरीजों की संख्या बढ़कर नौ हो गई है।

- भारत में कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। ताजा आंकड़ों की मानें तो अब तक 724 कोरोना पॉजिटिव के मामले देश में पाए जा चुके हैं। इसके अलावा 17 लोगों की संक्रमण से मौत हो चुकी है।

- कोरोना वायरस लॉकडाउन के बीच हिमाचल प्रदेश में लोगों ने बालकनी और छतों से हनुमान आरती की। देखें वीडियो:

- पाकिस्तान ने कोरोना वायरस के प्रकोप से उत्पन्न आर्थिक संकट से निपटने के लिए तीन बहुपक्षीय ऋणदाताओं से 3.7 अरब डॉलर का अतिरिक्त ऋण मांगा है। देश में कोरोना वायरस से अब तक नौ लोगों की मौत हो चुकी है और 1,100 से अधिक लोग इससे संक्रमित है।

-  फ्रांस में कोरोना वायरस से पिछले 24 घंटे के दौरान 16 वर्षीय एक किशोरी सहित 365 लोगों की मौत हो गई। यह देश में इस महामारी से एक दिन में हुई सर्वाधिक मौत है। फ्रांस के शीर्ष स्वास्थ्य अधिकारी जेरोम सालमोन ने संवाददाताओं से कहा कि फ्रांस में वायरस से कुल 1696 लोगों की मौत अस्पताल में हो गई। 

- राष्ट्रीय राजधानी में बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 39 तक पहुंच गई। विभाग ने बताया कि इनमें से 29 मामले यात्रा से जुड़े हैं, जबकि 10 मामले संपर्क में आने से हैं। कुल मामलों में से पांच को अस्पताल से छुट्टी मिली चुकी है, एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है और एक व्यक्ति देश से बाहर जा चुका है।

 

- बिहार के कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़कर सात हो गई है। पटना के रहने वाले 20 साल के युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया। उसका इलाज पटना के नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल (एनएमसीएच) के आइसोलेशन वॉर्ड में चल रहा है।

-पिछले साल के अंत में चीन से शुरू हुआ कोरोना वायरस का संक्रमण पूरी दुनिया में फैल चुका है। कोरोना के सबसे अधिक पॉजिटिव केसों के मामलों में अमेरिका पहले स्थान पर पहुंच गया है। न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिका में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 81,321 हो गई है।

- दुनिया भर में कम से कम 2.8 अरब लोग यानी धरती की एक तिहाई से अधिक आबादी पर लॉकडाउन की वजह से यात्रा करने पर रोक लगी हुई है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:coronavirus india live updates covid 19 positive new cases 27 march today lockdown states and districts patient numbers latest news updates maharashtra delhi ncr uttar pradesh