DA Image
18 मई, 2020|10:56|IST

अगली स्टोरी

देश में कोरोना के मरीजों की संख्या 5 हजार पार, 149 लोगों की मौत, जानें कहां-कितने मामले

coronavirus treatment  file pic

पूरी दुनिया में कहर मचाने वाले खतरनाक कोरोना वायरस के प्रकोप की रफ्तार देखने को मिली है। पिछले 24 घंटों में कोरोना के 773 मामले सामने आए हैं और 10 लोगों की मौत हुई है।  बुधवार को देशभर में कोरोना वायरस का आंकड़ा बढ़कर 5194 हो गया। वहीं, इस खतरनाक कोविड-19 महामारी से अब तक देशभर में जहां 149 लोग जान गंवा चुके हैं और 401 लोग पूरी तरह से ठीक हो गए हैं या फिर उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मंगलवार सुबह 8 बजे तक के अपडेटेड आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोना वायरस के कुल 5194 मामलों में से 4643 केस एक्टिव हैं। महाराष्ट्र जहां 1158 मामलों के साथ इस तालिका में टॉप पर है। तो चलिए जानते हैं किस राज्य में कोरोना वायरस का क्या है अपडेट...

महाराष्ट्र: महाराष्ट्र में कुल 1158 पॉजिटिव केस कोरोना वायरस के मिल चुके हैं। महाराष्ट्र कोरोना के मरीजों की संख्या हजार  पार करने वाला पहला राज्य है। कोरोना के इन कुल केसों में से 1018 केस एक्टिव हैं और 79 लोग पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं या उन्हें छुट्टी दे दी गई है। हालांकि 64 लोगों की जान भी जा चुकी है। 

तमिलनाडु: तमिलनाडु में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार तेजी देखने को मिल रही है। इस राज्य में कोरोना वायरस के 716 पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं। इनमें से से 690 केस एक्टिव हैं। यहां इस महामारी से 7 की मौत भी हो चुकी है और 19 पूरी तरह से ठीक भी हो चुके हैं। 

दिल्ली: मरकज मामले के बाद दिल्ली में बड़ा इजाफा देखने को मिला है। दिल्ली में कोरोना वायरस के अब 606 मामले सामने आए हैं। यहां दिल्ली में कोविड-19 महामारी से जहां 9 लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं 21 लोग पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं। 

केरल: केरल में कोरोना वायरस के पॉजिटिव केसों की संख्या 408 है। इनमें से एक्टिव केसों की संख्या 336 है और दो की मौत हो चुकी है और 70 लोग इस बीमारी से ठीक हो चुके हैं। 

आंध्र प्रदेश: आंध्र प्रदेश में कोरोना वायरस के अब तक 310 मामले सामने आए हैं, जिनमें से एक का इलाज हो गया है और उसे अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। यहां 4की मौत भी हुई है।

अंडमान-निकोबार: यहां कोरोना वायरस के अब तक 10 पॉजिटिव मामले दर्ज किए गए हैं। 

अरुणाचल प्रदेश: यहां एक मामला सामने आ गया है। 

असम: असम में कोरोना संक्रमण के 27 मामले दर्ज किए गए हैं।

बिहार: कोरोना वायरस के बिहार में अब तक 39 मामले दर्ज किए गए हैं। हालांकि, बिहार में कोरोना वायरस से एक की मौत भी हो चुकी है। 

चंडीगढ़: केंद्रशासित प्रदेश चंडीगढ़ में कोरोना वायरस संक्रमण के 25 केस सामने आए हैं। 

छत्तीसगढ़: छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस के अब तक 19 मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें से 9 ठीक हो चुके हैं।

गोवा: गोवा में कोरोना वायरस से फैली महामारी कोविड-19 के 7 पॉजिटिव केस सामने आए हैं। 

गुजरात: प्रधानमंत्री के गृहराज्य गुजरात में कोरोना वायरस के अब तक 203 मामले सामने आ चुके हैं। गुजरात में अब तक कोरोना से 13 लोगों की मौत हो चुकी है और 25 लोग या तो स्वस्थ हो चुके हैं या फिर उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।  

हरियाणा: यहां कोरोना वायरस के 188 केस सामने आए हैं, जिनमें से 28 लोग या तो स्वस्थ हो चुके हैं या फिर उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। यहां 3 की मौत हो चुकी है।

हिमाचल प्रदेश: हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस के 16 मामले सामने आए हैं, जिनमें से एक की मौत हो चुकी है। 

जम्मू और कश्मीर: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में कोरोना के 122 मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें से 2 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं 4 लोग इस बीमारी से उबर चुके हैं। 

कर्नाटक: कर्नाटक में कोरोना वायरस के 204 पॉजिटिव केस दर्ज किए गए हैं। यहां इस बीमारी से 4 लोगों की मौत भी हो चुकी है और 25 लोग ठीक हो चुके हैं। 

लद्दाख: लद्दाख में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर 24 हो गई है। इनमें से 10 ठीक हो चुके हैं। 

मध्य प्रदेश: यहां कोरोना वायरस के मामलों की संख्या बढ़कर 242 हो गई है, जिनमें से 13 लोगों की मौत भी हो चुकी है। 

मणिपुर: इस राज्य में कोरोना वायरस का अब तक 2 मामला सामने आया है। 

मिजोरम: यहां कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामलों की संख्या अभी एक ही है। 

ओडिशा: ओडिशा में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 45 हो गई है। 

पुडुचेरी: इस राज्य में कोरोना वायरस का अब तक 6 केस सामने आया है।

पंजाब: पंजाब में कोरोना वायरस के संक्रमित मामलों की संख्या बढ़कर 102  हो गई है। इनमें से जहां 7 की मौत हो चुकी है, वहीं 4 का इलाज कर दिया गया है। 

राजस्थान: यहां कोरोना वायरस के अब तक 352 मामले सामने आ चुके हैं। यहां 3 मौत का मामला सामने आया है। 

तेलंगाना:  तेलंगाना में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 406 हो चुकी है। इनमें से 7 की मौत और 35 के ठीक होने का आंकड़ा भी शामिल है। 

त्रिपुरा: यहां भी एक मामला सामने आ गया है।

उत्तराखंड: उत्तराखंड में कोरोना वायरस के अब तक 36 मामले सामने आए हैं, जिनमें से 5 पूरी तरह से ठीक हैं। 

उत्तर प्रदेश: यूपी में कोरोना वायरस के 350 केस आ चुके हैं। हालांकि, इनमें से 21 लोग पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं और 3 की मौत हो चुकी है।

पश्चिम बंगाल: बंगाल में कोरोना वायरस के अब तक 117 संक्रमित मामले सामने आए हैं, जिनमें से 5 की मौत हो चुकी है। 

झारखंड: इस राज्य में अब तक इसके 4 मरीज सामने आए हैं। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:coronavirus Cases in india latest updates covid-19 positive cases corona lockdown stateswise corona-patient numbers Corona in maharashtra bihar-kerala delhi uttar pradesh health ministry ICMR