ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशसऊदी में केरल की एक नर्स घातक कोरोना वायरस की चपेट में, 30 अन्य को हॉस्पिटल में अलग-थलग रखा गया

सऊदी में केरल की एक नर्स घातक कोरोना वायरस की चपेट में, 30 अन्य को हॉस्पिटल में अलग-थलग रखा गया

केरल के कोट्टायम जिले के एट्टुमन्नूर की एक नर्स जो कि सऊदी अरब के अल हयात अस्पताल में कार्यरत है, जानलेवा कोरोनावायरस से संक्रमित पाई गई है। मीडिया की रिपोर्टों के अनुसार राज्य से संबंध रखने वाली कम...

सऊदी में केरल की एक नर्स घातक कोरोना वायरस की चपेट में, 30 अन्य को हॉस्पिटल में अलग-थलग रखा गया
हिन्दुस्तान लाइव टीम,तिरुवनंतपुरमFri, 24 Jan 2020 12:59 AM
ऐप पर पढ़ें

केरल के कोट्टायम जिले के एट्टुमन्नूर की एक नर्स जो कि सऊदी अरब के अल हयात अस्पताल में कार्यरत है, जानलेवा कोरोनावायरस से संक्रमित पाई गई है। मीडिया की रिपोर्टों के अनुसार राज्य से संबंध रखने वाली कम से कम 30 नर्सों को भी अस्पताल में अलग-थलग रखा गया है। उन्होंने इस विषाणु से पीड़ित एक फिलीपिनी नर्स की देखभाल की थी। चीन में इस विषाणु ने 17 लोगों की जान ले ली है।  

सऊदी अरब में कार्यरत केरल की रहने वाली एक नर्स को कोरोनावायरस से संक्रमित पाए जाने की खबर मिलने के बाद केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने विदेश मंत्री एस. जयशंकर को अरब देश से बात कर मामले में संज्ञान लेने और उचित इलाज मुहैया कराने के बारे में पत्र लिखा है। मुख्यमंत्री कार्यालय से प्राप्त बयान के अनुसार विजयन ने जयशंकर को पत्र लिखकर इस संबंध में अनुरोध किया है।

कोरोना वायरस को बढ़ने से रोकने के लिए चीन में पांच शहर सील, 630 से ज्यादा लोग संक्रमित

उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार को सऊदी अरब में अपने समकक्ष से संपर्क कर इस विषाणु से प्रभावित लोगों को उचित उपचार मुहैया कराने के लिए तत्काल कदम उठाने चाहिए। विजयन ने पत्र में लिखा कि मामले को गंभीरता से देखा जाना चाहिए।

जानें, क्या है कोरोना वायरस के संक्रमण की पहचान और कैसे कर सकते हैं इससे बचाव

वहीं दूसरी ओर, स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों ने कहा कि उन्हें राज्य की किसी भी नर्स के प्रभावित होने की कोई जानकारी नहीं मिली है। चीन में स्वास्थ्य विभाग ने इस विषाणु के प्रकोप को देखते हुए अलर्ट जारी किया है। केरल की स्वास्थ्य मंत्री के. के. शैलेजा ने कहा है कि जो लोग चीन से लौटे हैं, उन्हें जिला चिकित्सा अधिकारियों को सूचित करना चाहिए साथ ही राज्य के सभी चार हवाई अड्डों - तिरुवनंतपुरम, कोच्चि, कोझीकोड और कन्नूर में निगरानी रखने के लिए अधिकारियों को निर्देश दे दिए गए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें