DA Image
14 जुलाई, 2020|9:54|IST

अगली स्टोरी

पंजाब सरकार का छिपे हुए तबलीगी जमात के लोगों को 24 घंटे का अल्टीमेटम, कहा- खुद आएं सामने

punjab government issue ultimatum for tabligi jamaat people

1 / 2Punjab Government issue ultimatum for Tabligi Jamaat people

punjab cm captain amrinder singh  file pic

2 / 2Punjab CM Captain Amrinder Singh (File Pic)

PreviousNext

देशभर में तबलीगी जमात कार्यक्रम में शामिल होने वाले लोगों से फैले रहे खतरनाक कोरोना वायरस के चलते जहां केन्द्र और अलग-अलग राज्य सरकारों ने सख्ती दिखाई है और इन्हें तलाश कर क्वारंटाइन किया जा रहा है, तो वहीं पंजाब सरकार जमात के सदस्यों  को 24 घंटे का अल्टीमेटम दिया है। पंजाब के स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जारी 24 घंटे के अल्टीमेटम में यह कहा गया कि राज्य में छिपे हुए जमात के लोग खुद नजदीकी पुलिस स्टेशन को इत्तिला करें, नहीं तो आपराधिक मुकदमा का सामना करने के लिए तैयार रहें।

स्वास्थ्य विभाग के प्रवक्ता की तरफ से यह अल्टीमेटम जारी करते हुए कहा गया कि जो लोग दिल्ली के निजामुद्दीन के तबलीगी जमात के मरकज में शामिल हुए थे और इस वक्त में पंजाब में हैं, उन्हें इस बारे में रिपोर्ट करना चाहिए और 24 घंटे के अंदर कोविड-19 को लेकर स्क्रीनिंग करानी चहिए।

पंजाब से कथित तौर पर जो 467 तबलीगी जमात के लोग निजामुद्दीन शामिल होने गए थे, उनमे से पुलिस ने अब तक 445 लोगों की पहचान की है जबकि 22 लोगों का अभी तक कुछ पता नहीं चल पाया है। इन लोगों में से 350 के सैंपल लेकर जांच के लिए दिया जा चुका है, जिनमें से 12 कोरोना पॉजिटिव और 111 की रिपोर्ट निगेटिव आई है। जबकि, प्रवक्ता के मुताबिक, बाकी 227 लोगों की रिपोर्ट का अभी इंतजार किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें: चीन के वुहान में 76 दिनों बाद खत्म होगा लॉकडाउन, यहीं से फैला कोरोना

मंगलवार (7 अप्रैल) को जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक मरीजों की संख्या 4421 हो गई है, जबकि अभी तक 114 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, 326 लोगों का उपचार हो चुका है और अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी है। पिछले 24 घंटे में 5 मौत और 354 नए मरीज सामने आए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने एक नियमित संवाददाता सम्मेलन में यह जानकारी दी।

सोमवार शाम तक पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के संक्रमण के सर्वाधिक 704 नए मामले सामने आए थे। इसके साथ ही कोविड-19 से प्रभावित लोगों की संख्या 4,281 हो गई थी, जबकि मृतकों की संख्या 111 पर पहुंच गई थी। 

ये भी पढ़ें: अप्रैल अंत तक के लिए बढ़ाया जा सकता है लॉकडाउन, PM मोदी जल्द लेंगे फैसला

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Coronavirus 24-hour ultimatum to the people of the hidden Tabligi Jamaat member from Punjab government to report nearest Police station