DA Image
26 मार्च, 2020|10:19|IST

अगली स्टोरी

कोरोना वायरस: कुत्ते को घुमाने, बाल कटवाने के लिए लोग मांग रहे हैं कर्फ्यू पास

file pic

कोरोना वायरस के चलते देशभर में लॉकडाउन के बीच लोगों लोगों के अनावश्यक घरों से बाहर निकलने पर रोक लगी हुई है। कई जगहों पर लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ पुलिस सख्ती से भी निपट रही है। ऐसे में लोग अपनों घरों से बाहर निकलने के लिए प्रशासन से अजीबोगरीब दलीलें दे कर्फ्यू पास जारी करने का अनुरोध कर रहे हैं। 

अधिकारियों ने गुरुवार को बताया कि पंजाब एंड चंडीगढ़ अथॉरिटीज को कर्फ्यू पास के लिए जो लोगों ने अनुरोध किया गया है उसमें किसी ने मॉर्निंग वॉक तो किसी ने सैलून पर जाने के लिए की वजह बताई है।

पहले से ही लॉकडाउन को कड़ाई से लागू करने में जुटे संबंधित राज्य और केन्द्र शासित प्रदेश के अधिकारियों की तरफ से वहां के निवासियों से यह अपील की गई है कि वे बिना ‘वास्तविक’ कारणों के कर्फ्यू पास की मांग न करें।

पंजाब और चंडीगढ़ दोनों ने ही कोरोना वायरस को रोकने के लिए राष्ट्रव्यपी लॉकडाउन को लागू करने के लिए अपने क्षेत्र में कर्फ्यू लगा रखा है। चंडीगढ़ प्रशासन के एक सीनियर अधिकारी ने बताया- “लोगों की तरफ से कर्फ्यू पास के लिए अजीबोगरीब अनुरोध किया जा रहा है। ऐसा ही एक अनुरोध चंडीगढ़ निवासी ने किया है, जो अपने फ्लैट में रहते हैं और कुत्ते को बाहर घुमाने के लिए कर्फ्यू पास की मांग की है, जबकि एक ने यह कारण दिया है कि उनके घर के पास की दुकानें बंद हैं इसलिए वे बाल कटवाने के लिए सैलून जाना चाहते हैं।”

मोहाली में जिला प्रशासन को जो कर्फ्यू पास के लिए अनुरोध किया गया है उसमें कारण मॉर्निग और ईवनिंग वॉक का हवाला दिया गया है।

मोहाली के सब-डिविजनल मजिस्ट्रेट हिमांशु जैन ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया- “हमें लोगों से मॉर्निंग और ईवनिंग पास के लिए अनुरोध मिला है। उन लोगों ने कारण बताया कि वे स्वस्थ नहीं महसूस कर रहे हैं क्योंकि कड़े प्रतिबंधों को चलते उनके वॉक पर रोक लग गई है।”

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Corona virus people are asking for curfew pass for taking dog for walk getting haircut in Chandigarh