DA Image
6 अप्रैल, 2020|4:06|IST

अगली स्टोरी

कोरोना वायरस: चीन की मंजूरी के बाद भारतीयों को वापस लाने 26 फरवरी को विमान वुहान भेजेगा भारत

corona virus  india will send aircraft to wuhan on february 26 to bring back indians after chinese a

चीन से मंजूरी मिलने के बाद कोरोना वायरस से सबसे बुरी तरह प्रभावित उसके वुहान शहर के लिये भारत सैन्य परिवहन विमान से 26 फरवरी को राहत सामग्री भेजेगा और इसी विमान से वहां फंसे भारतीयों को वापस लाया जाएगा। स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी। 

मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि विदेश मंत्रालय द्वारा सूचित किया गया है कि वुहान के लिए 26 फरवरी को वायुसेना के विमान की उड़ान की योजना है और वहां से भारतीयों को लेकर यह विमान 27 फरवरी को लौटेगा। स्वास्थ्य मंत्रालय के एक अधिकारी के मुताबिक चीन ने अब भारतीय सैन्य परिवहन विमान को मंजूरी दे दी है। 

इससे पहले आधिकारिक सूत्रों ने कहा था कि पड़ोसी देश सी-17 सैन्य परिवहन विमान की उड़ान को मंजूरी देने में विलंब कर रहा है। इस विमान को 20 फरवरी को बीजिंग होकर वुहान जाना था। चीन ने हालांकि अन्य देशों को अपने यहां से नागरिकों को निकालने के लिए उड़ान की इजाजत दी थी। 

आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि जापान, युक्रेन और फ्रांस को 16 से 20 फरवरी के बीच उड़ानों के संचालन की इजाजत दी गई लेकिन भारत के अनुरोध को मंजूर नहीं किया गया। चीनी दूतावास के एक प्रवक्ता ने संपर्क किये जाने पर कहा था कि भारतीय विमान को वुहान पहुंचने कि इजाजत देने में जानबूझ कर कोई देरी नहीं की गई। यह विमान अपने साथ भारी मात्रा में चिकित्सा सामग्री लेकर जाएगा और वहां से भारतीयों को लेकर लौटेगा। 

यह भी पढ़ें- चीन ने कोरोना वायरस के चलते जंगली जानवरों के व्यापार पर रोक लगाई

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Corona virus: India will send aircraft to Wuhan on February 26 to bring back Indians after Chinese approval