DA Image
23 सितम्बर, 2020|2:50|IST

अगली स्टोरी

2022 तक जारी रह सकती है कोरोना वायरस की महामारी: रिपोर्ट

corona

विशेषज्ञों के एक समूह के अनुसार कोरोना वायरस महामारी दो साल तक चलने की संभावना है और इसे तब तक नियंत्रित नहीं किया जा सकता है जब तक कि दुनिया की आबादी का दो तिहाई भाग इम्यून नहीं हो जाता। सेंटर फॉर इंफेक्शियस डिजीज रिसर्च एंड पॉलिसी की रिपोर्ट के अनुसार, जो लोग बीमार नहीं दिखाई देते हैं, उनमें वायरस फैलने की क्षमता के कारण, वायरस नियंत्रित करने के लिए इन्फ्लूएंजा से भी कठिन हो सकता है। मिनेसोटा विश्वविद्यालय की रिपोर्ट के अनुसार, वास्तव में लक्षण दिखाई देने से पहले अधिक लोग संक्रमित हो सकते हैं।

देशों में कोरोना के प्रसार को कम करने के लिए दुनिया भर के अरबों लोग लॉकडाउन में जी रहे हैं। लेकिन सरकारें अब सावधानीपूर्वक व्यवसायों और सार्वजनिक स्थानों को फिर से खोलने की अनुमति देने लगी हैं। इसके बावजूद कोरोना वायरस 2022 तक रहने की उम्मीद है।

पूरी दुनिया में कहर मचा रहे कोरोना वायरस के मामलो में भारत में भी कमी देखने को नहीं मिल रही है। देश में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार तेजी से फैल रहा है और मरीजों की संख्या अब तक 35 हजार पार कर गई है। पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 1993 नए मामले सामने आए हैं, 73 लोगों की मौत हो गई है। शुक्रवार को जारी स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, देशभर में कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 35043 हो गए हैं और इस खतरनाक कोविड-19 से अब तक 1147 लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना के कुल 35043 केसों में 25007 एक्टिव केस हैं, वहीं 8889 लोगों को अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है। कोरोना वायरस से सर्वाधिक 459 लोगों की मौत महाराष्ट्र में हुई। यहां अब इस महामारी से पीड़ितों की संख्या 12730 हो गई है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Corona virus epidemic may continue till 2022 says report