ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशकोरोना से देशभर में अब तक 27 की मौत, संक्रमित मरीजों की संख्या 1000 के पार

कोरोना से देशभर में अब तक 27 की मौत, संक्रमित मरीजों की संख्या 1000 के पार

कोरोना वायरस की लाख रोकथाम के प्रयास के बावजूद रोज इसका आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। रविवार को भी कई राज्यों में कोरोना के नए मामले सामने आए हैं। कोरोना से देशभर में अब तक मरने वालों की संख्या अब...

कोरोना से देशभर में अब तक 27 की मौत, संक्रमित मरीजों की संख्या 1000 के पार
एजेंसी,मुंबई।Mon, 30 Mar 2020 05:16 AM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना वायरस की लाख रोकथाम के प्रयास के बावजूद रोज इसका आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। रविवार को भी कई राज्यों में कोरोना के नए मामले सामने आए हैं। कोरोना से देशभर में अब तक मरने वालों की संख्या अब बढ़कर 27 हो गई है जबकि देशभर में कोरोना पॉजिटिव के मामले बढ़कर 1024 हो गए। स्वास्थ्य विभाग ने रविवार को इस बात की जानकारी दी।

राजधानी दिल्ली में कोरोना के 23 नए केस

राजधानी दिल्ली में भी कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। यहां पर रविवार को 23 नए कोरोना के केस आए हैं, जिसके बाद यहां पर कोरोना पॉजिटिव मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 72 हो गई है। उधर, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने यहां से जा रहे मजदूरों से कहा कि वे लॉकडाउन का उल्लंघन न करें यहां पर खाने पीने की पर्याप्त व्यवस्था है।

कोरोना से महाराष्ट्र में अब तक 203 लोग संक्रमित 

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से संक्रमण के सात और मामले सामने आने के बाद राज्य में इससे संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर रविवार को 203 हो गई। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

अधिकारी ने बताया कि रविवार को कुल 22 मामले सामने आए जिनमें से सर्वाधिक 10 मामले मुंबई में सामने आए हैं। उन्होंने बताया कि इसके अलावा पांच मामले पुणे में, तीन नागपुर में, दो अहमदनगर में और सांगली, बुलढाणा एवं जलगांव में एक-एक मामला सामने आया है।

ये भी पढ़ें: राहत: लॉकडाउन में सभी ज़रूरी और गैर-जरूरी वस्तुओं की ढुलाई को मंजूरी

महाराष्ट्र में कोरोना से रविवार को 2 मौत के बाद राज्य में अब तक इस वायरस से 8 जिंदगी चली गई। एक 40 वर्षीय महिला शनिवार को केईएम अस्पताल में सांस के चलते गंभीर हालत मे दम तोड़ दिया था। उसका कोविड-19 पॉजिटिव कंफर्म था। वह हाईपरटेंशन का मरीज भी थी। जिस 45 वर्षीय युवक की बुलढाणा मे मौत हुई, वह भी डायबिटिज का मरीज था।

गुजरात में अब तक 63 कोरोना के मामले

गुजरात में रविवार को कोरोना के पांच और मामले सामने आए। गुजरात के परिवार एवं स्वास्थ्य कल्याण विभाग की प्रधान सचिव जयंति रवि ने बताया कि इस पांच नए मामले आने के बाद गुजरात में अब कोरोना से कुल 63 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं।

जयंति रवि ने बताया कि कोरोना के दो मरीज अभी वेंटिलेटर पर हैं जबकि अहमदाबाद के एसवीपी अस्पताल से एक मरीज को डिस्चार्ज कर दिया गया है।

पश्चिम बंगाल में कोरोना के 3 नए मामले

पश्चिम बंगाल में रविवार को कोरोना के 2 नए मामले सामने आए हैं। इसके बाद राज्य में कोरोना के कुल मामले अब तक बढ़कर 21 हो गए हैं। तीसरा व्यक्ति 59 वर्षीय हुगली का रहनेवाला है जो कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। फिलहाल, एक अस्पताल में आईसीयू में इलाज चल रहा है।  

बिहार में कोरोना के 4 नए मामले आए

बिहार में रविवार को कोरोना के चार नए मामले सामने आए हैं। भागलपुर के जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पीटल में ये चार केस आए हैं। जिसके बाद अब बिहार में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़कर 15 हो गई है।

विशाखापट्टनम से आए 2 नए केस

आंध्र प्रदेश के विशाखा पट्टनम से रविवार को कोरोना पॉजिटिव को 2 नए मामले सामने आए हैं। दोनों को कंटेक्ट हिस्ट्री नंबर 7 से संक्रमण हुआ था, जो बीरमिंघम से आया था। इसके बाद राज्य में कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़कर 21 हो गई है। 

 

 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें