DA Image
26 मार्च, 2020|9:35|IST

अगली स्टोरी

कोरोना वायरस क्वारंटाइन स्टांप के बाद अब जम्मू में पुलिस ने लॉकडाउन तोड़ने वालों के सर पर लगाया उल्लंघन मुहर

corona virus all india lockdown violations jammu police stamp violators on forehead photos viral

कोरोना वायरस के संक्रमण पर लगाम लगाने के लिए पूरे देश में लॉकडाउन है। इसके बावजूद कुछ हिस्सों में लोग इसका उल्लंघन कर घर से बाहर निकल रहे हैं। पुलिस भी ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है। इसके लिए तरह-तरह के तरकीब अपनाए जा रहे हैं। कहीं लोगों के हाथों में पोस्टर थमा दिया जा रहा है तो कहीं मुर्गा बना दिया जा रहा है। जम्मू कश्मीर पुलिस ने अनूठी तरकीब निकालते हुए लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों के माथे पर फिल्म दीवार की तर्ज पर मुहर छाप दिया है।

यह मामला आरएस पुरा का है। पुलिस ने लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों के माथे पर मुहर छापते हुए लिख दिया, ‘मैं कोरोना वायरस लॉकडाउन का उल्लंधन करने वाला हूं’।

एक स्थानीय मुंशी ने बताया, ‘हां, गुरुवार को आरएस पुरा पुलिस ने लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले कुछ लोगों के सिर पर मुहर छापा है। उन्हें बिना कारण धूमते हुए पाया गया। ऐसा इसलिए किया गया कि अगर ये फिर बाहर घूमते दिख जाएं तो पुलिस को यह पता चल सके कि ये उल्लंघन करने के अभ्यस्त हैं।’

जम्मू-कश्मीर में कोरोना के 13 पॉजिटिव केस 
जम्मू-कश्मीर में दो बच्चों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 13 पहुंच गई है। सरकार के प्रवक्ता रोहित कंसल ने ट्वीट किया, 'श्रीनगर में कोरोना वायरस से संक्रमण के दो और मामले आए हैं। दोनों सहोदर (एक सात साल का और दूसरा आठ महीने का) हैं। राज्य में कोरोना वायरस संक्रमित 11 लोगों का इलाज चल रहा है।’ माना जा रहा है कि आठ महीने का बच्चा देश में सबसे कम उम्र का कोरोना वायरस संक्रमित है।

कंसल ने बताया कि मंगलवार को श्रीनगर में कोरोना वायरस से एक व्यक्ति के संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी जिसका सऊदी अरब की यात्रा करने का इतिहास था और दोनों बच्चे उसी के पोते हैं।

उन्होंने बताया कि इन दो मामलों के साथ घाटी में संक्रमितों की संख्या दस हो गई है जबकि पूरे केंद्रशासित प्रदेश में 13 मामले सामने आए हैं। प्रवक्ता ने बताया कि एक व्यक्ति संक्रमण मुक्त हो चुका है जबकि एक व्यक्ति की गुरुवार सुबह अस्पताल में मौत हो गई

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Corona Virus All India Lockdown Violations Jammu Police stamp violators on forehead photos viral