DA Image
13 जनवरी, 2021|7:59|IST

अगली स्टोरी

कोरोना वायरस: जम्मू कश्मीर में 17 नए मामलों की पुष्टि, संक्रमितों की संख्या हुई 92

corona virus

जम्मू कश्मीर में शनिवार को 17 व्यक्तियों में कोरोना वायरस की पुष्टि होने के बाद संक्रमण के मामलों की संख्या बढ़कर 92 हो गई। अधिकारियों ने यहां जानकारी दी। उन्होंने बताया कि संक्रमण के ताजा मामलों में से 14 कश्मीर घाटी के हैं। संघ शासित प्रदेश में कोविड-19 के कुल मामलों में चार ऐसे मरीज शामिल हैं जो उपचार के बाद ठीक हो गए और दो की मौत हो गई। 

अधिकारियों ने कहा, “आज (शनिवार) कश्मीर में संक्रमण के 14 नए मामले सामने आए।” इससे पहले प्रधान सचिव (योजना एवं सूचना) रोहित कंसल ने ट्वीट किया था, “नरसू, उधमपुर में संक्रमण के तीन और मामलों की पुष्टि हुई। ये सभी उधमपुर के एक संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आए थे जो विदेश यात्रा कर के आया था।” अधिकारियों ने बताया कि जम्मू कश्मीर में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या बढ़कर 92 हो गई है।  

देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 525 पॉजिटिव केस सामने आए हैं, जिसके बाद कोविड-19 के कुल मरीजों की बढ़कर 3072 हो गई है। इस वायरस की वजह से मरनेवालों की तादादा 75 तक पहुंच चुकी है। वहीं, अच्छी खबर यह है कि 213 लोग इस बीमारी से निजात पा चुके हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार (4 अप्रैल) को यह जानकारी दी।

मंत्रालय के मुताबिक, "दिल्ली स्थित निजामुद्दीन इलाके में तबलीगी जमात के धार्मिक आयोजन में हिस्सा लेने वालों में अब तक 17 राज्यों के कुल 1023 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है, जो कि देश में कोविड-19 के कुल मामलों का 30 प्रतिशत है।"

संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि कोरोना वायरस से 2902 संक्रमितों में शून्य से 20 वर्ष तक के नौ प्रतिशत, 21 से 40 वर्ष तक के 42 प्रतिशत, 41 से 60 वर्ष तक के 33 प्रतिशत और 60 वर्ष से अधिक के 17 प्रतिशत लोग हैं। कुल संक्रमितों में 58 मामले गंभीर हैं।

उन्होंने बताया कि देश में कोरोना वायरस के संक्रमण के दुगुने होने की दर दूसरे देशों की तुलना काफी कम है और ऐसा सरकार के सक्रिय, श्रेणीबद्ध और खतरे की आशंका को भांपते हुए पहले ही उठा लिए गए कदमों की वजह से संभव हुआ है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Corona virus: 17 new cases confirmed in Jammu and Kashmir number of infected 92