DA Image
29 मई, 2020|6:53|IST

अगली स्टोरी

कोरोना वायरस: मुंबई से हावड़ा पहुंचने पर 1,000 यात्रियों की जांच की गई

                                                                                           1 000

मुंबई से एक विशेष ट्रेन में करीब 1,000 यात्री रविवार सुबह हावड़ा पहुंचे और पश्चिम बंगाल सरकार के चिकित्सा अधिकारियों ने कोरोना वायरस के खतरे के चलते उनकी जांच की। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के बीच रेलवे द्वारा महाराष्ट्र तथा अन्य राज्यों से हजारों यात्रियों को पश्चिम बंगाल लाए जाने पर गुस्सा जताया था और अंतरराज्यीय ट्रेनों पर फौरन रोक लगाने की मांग की थी। 

सूत्रों ने बताया कि विशेष ट्रेन सुबह सात बजकर 22 मिनट पर हावड़ा स्टेशन के न्यू कॉम्प्लेक्स में पहुंची। यात्रियों को आरपीएफ और जीआरपी के जवानों ने घेर लिया। सूत्रों ने बताया कि राज्य सरकार के चिकित्सा अधिकारियों ने सभी करीब एक हजार यात्रियों की जांच की। चिकित्सा अधिकारियों ने खड़गपुर उतरे यात्रियों की भी जांच की। खड़गपुर एकमात्र स्टेशन है जहां मुंबई से चलने वाली यह विशेष ट्रेन पश्चिम बंगाल में रुकती है।

ये भी पढ़ें: कोरोना से लड़ने के लिए 25 मार्च तक रेल सेवाओं को बंद करने की तैयारी

उन्होंने बताया कि विशेष ट्रेन के अलावा दक्षिण पूर्वी रेलवे के तहत आने वाले हावड़ा स्टेशन पर उतर रहे लंबी दूरी की ट्रेनों के सभी यात्रियों की बुखार, खांसी के किसी भी लक्षण के लिए जांच की जा रही है।मुंबई और पुणे से दो विशेष ट्रेनों के हावड़ा की ओर जाने की सूचना दिए जाने के बाद मुख्यमंत्री ने राज्य के मुख्य सचिव को रेलवे के संपर्क में रहने के निर्देश दिए थे। 

पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव ने रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष को पत्र लिखकर शनिवार को उनसे यह सुनिश्चित करने का अनुरोध किया था कि 22 मार्च की आधी रात से 31 मार्च तक पश्चिम बंगाल के बाहर से आने वाली कोई ट्रेन राज्य में प्रवेश न करें।

ये भी पढ़ें: कोरोना वायरस: राजस्थान, पंजाब के बाद ओडिशा में भी लॉकडाउन

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Corona virus: 1000 passengers tested after reaching Howrah from Mumbai