ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशकोरोना के टीकाकरण से 97 फीसदी मामलों में संक्रमण से सुरक्षा

कोरोना के टीकाकरण से 97 फीसदी मामलों में संक्रमण से सुरक्षा

कोरोना वैक्सीन लेने के बाद 97 फीसदी से अधिक मामलों में लोग संक्रमण से पूरी तरह से सुरक्षित रहे हैं। यह दावा इंद्रप्रस्थ अपोलो अस्पताल ने किया है। अस्पताल की ओर से टीकाकरण कराने वाले स्वास्थ्यकर्मियों...

कोरोना के टीकाकरण से 97 फीसदी मामलों में संक्रमण से सुरक्षा
कार्यालय संवाददाता,नई दिल्लीSun, 16 May 2021 06:26 AM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना वैक्सीन लेने के बाद 97 फीसदी से अधिक मामलों में लोग संक्रमण से पूरी तरह से सुरक्षित रहे हैं। यह दावा इंद्रप्रस्थ अपोलो अस्पताल ने किया है। अस्पताल की ओर से टीकाकरण कराने वाले स्वास्थ्यकर्मियों पर एक अध्ययन के बाद जारी रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है।

गंभीरता कम: कोविड-19 का टीकाकरण 100 फीसदी प्रतिरक्षा नहीं देता लेकिन गंभीर लक्षणों से सुरक्षित रखता है। हमारे अध्ययनों से पता चला है कि टीकाकरण के बाद 97.38 फीसदी मामलों में मरीज संक्रमण से सुरक्षित रहे हैं। ऐसे मामलों में संक्रमित होने के बाद अस्पताल में भर्ती के सिर्फ 0.06 फीसदी मामले ही दर्ज किए गए। टीकाकरण के बाद संक्रमण बहुत कम संख्या में होता है जो प्राथमिक तौर पर हल्का रहता है, जिससे मरीज को गंभीर रोग नहीं होता।

ऐसे मामलों में आईसीयू भर्ती या मौतें दर्ज नहीं की गईं। उन्होंने कहा कि ऐसे में अध्ययन टीकाकरण के मजबूत पक्ष को दर्शाता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें