DA Image
19 अप्रैल, 2021|4:45|IST

अगली स्टोरी

भारत में अब भी नहीं थम रही कोरोना की रफ्तार, 24 घंटे में 44,489 नए केस, 524 मौतें

bihar corona virus updates  bihar covid 19 updates  patna corona updates

पूरी दुनिया में कोरोना वायरस थमने का नाम नहीं ले रहा है, दुनिया में कई देशों में कोरोना की दूसरी लहर देखी जा रही हैं। भारत के कुछ राज्य भी उनमें शामिल हैं। भारत में दुनिया के अंदर दूसरे नंबर पर कोरोना के सबसे ज्यादा मामले हैं। पिछले 24 घंटों में भारत में कोरोना के 44,489 नए मामले देख गए हैं जिससे भारत में कोरोना के कुल मामले 2,66,706 हो गए हैं।

वहीं अगर कोरोना से होने वाली मौतों की बात करें तो पिछले 24 घंटों में 524 नई मौतों के साथ भारत में कोरोना से मरने वालों की संख्या का आंकड़ा 1,35,223 तक पहुंच गया है। भारत में मौजूद एक्टिव मामलों की बात करें तो वर्तमान उनकी संख्या 4,52,344 है। पिछले 24 घंटे में 36,367 नए डिस्चार्ज मामलों के साथ कुल डिस्चार्ज केस 86,79,138 हो गए हैं।

ऐसा कहा जा रहा है कि जब तक कोरोना की वैक्सीन बन कर नहीं आ जाती है तब तक इससे पूरी तरह छुटाकारा नहीं पाया जा सकता है, भारत समेत दुनियाभर में वैक्सीन को लेकर काम चल रहा है। वहीं अगर भारत की बात करें तो भारत में कोरोना वायरस की वैक्सीन को लेकर अभी से ही तैयारियां तेज हैं। स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने बुधवार को कहा कि सरकार कोविड-19 टीके के उत्पादन और वितरण के लिए मजबूत पारिस्थितिकी तंत्र स्थापित कर रही है, ताकि मांग को पूरा किया जा सके। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री हर्षवर्धन ने यह भी कहा कि जब दुनिया कोविड-19 का टीका विकसित करने के प्रयासों में लगी है, तब भारत टीका विकसित करने और बड़े स्तर पर इसके निर्माण में आत्मनिर्भर बनने की कोशिश कर रहा है।

यह भी पढ़ें- कोरोना वायरस को निष्क्रिय कर सकता है एंटी-वायरल परत वाला नया मास्क: स्टडी

हर्षवर्धन ने विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग के सहयोग से फिक्की द्वारा आयोजित डिजिटल 'वैश्विक आरएंडडी सम्मेलन 2020 ' को संबोधित करते हुए कहा, 'दुनिया का औषधालय कहे जाने वाले भारत में कोविड-19 टीके बनाने की सर्वाधिक क्षमता है।' उन्होंने कहा, 'हमने अब टीका उत्पादन एवं वितरण पारिस्थितिकी तंत्र को मजबूत करने की दिशा में कदम उठाने शुरू कर दिए हैं, ताकि आगामी दिनों में हमारी मांग को पूरा किया जा सके।'

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Corona still not stopping in India 44489 new cases 524 deaths in 24 hours