DA Image
28 अक्तूबर, 2020|4:52|IST

अगली स्टोरी

कोविड अस्पतालों में भर्ती किए जाएंगे होम आयसोलेशल के नियम तोड़ने वाले कोरोना मरीज

bareilly dm third report also corona positive 113 new patients found

स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों ने कहा कि दिल्ली सरकार ने सोमवार को जिला आयुक्तों (डीसी) को अनिवार्य रूप से किसी भी कोविड -19 मरीज को शिफ्ट करने के लिए कहा है, जिसका घरेलू अलगाव के तहत इलाज किया जा रहा है।

दिल्ली सरकार की रिपोर्ट बताती है कि 20 दिनों में, होम आयसोलेशन के तहत कोविड-19 रोगियों की संख्या में 133% की वृद्धि हुई है - 1 सितंबर को 8,119 से 20 सितंबर (रविवार) को 18,910)। इसी अवधि के दौरान शहर में सक्रिय मामलों में 102% की वृद्धि हुई है। 

विशेष सचिव (स्वास्थ्य और परिवार कल्याण) उदित प्रकाश राय द्वारा लेफ्टिनेंट-गवर्नर अनिल बैजल, जो दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अध्यक्ष भी हैं, के निर्देश के बाद शुक्रवार को सरकार ने कोविड -19 नियंत्रण के लिए एक वैकल्पिक रणनीति का पता लगाने के लिए कहा। इसमें शहर में, नियमन क्षेत्र नीति को संशोधित करना भी शामिल है।

राय ने शहर के सभी 11 जिलों को अपने निर्देश में कहा कि सभी डीसी कृपया यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि ऐसे सभी मामलों में जहां सकारात्मक रोगियों द्वारा होम आयसोलेशन के मानदंडों को पूरा नहीं किया जा रहा है। उन्हें अपनी स्वास्थ्य स्थिति के अनुसार सीसीसी / कोविड स्वास्थ्य केंद्र / कोविडड अस्पतालों में स्थानांतरित किया जाना चाहिए। होम आयसोलेशल के प्रोटोकॉल के पालन में कोई ढिलाई नहीं दिखानी चाहिए।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Corona patients who break the rules of home social security to be admitted to covid hospitals