DA Image
27 मार्च, 2020|10:38|IST

अगली स्टोरी

Corona Lockdown LIVE: लॉकडाउन के बीच दिल्ली में जरूरी सामान लेने पहुंचे लोग, सोशल डिस्टेंसिंग का कर रहे पालन

mother dairy

देश  में कोरोना वायरस की सक्रियतता काफी बढ़ गई है। दरअसल संक्रमण अब देश में तेजी से फैल रहा है। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक अभी तक देश में इससे 17 लोगों की मौत हो चुकी है।  इसके साथ ही देश में कोविड-19 के मरीजों की संख्या बढ़कर 700 के करीब हो गई।

कोरोना वायरस से निपटने के लिए देश में 21 दिनों का लॉकडाउन शुरू हो गया है। पीएम मोदी ने मंगलवार रात लॉकडाउन की घोषणा करते हुए लोगों से घर से बाहर नहीं निकलने को कहा था। उन्होंने कहा कि यह लॉकडाउन कर्फ्यू जैसा ही होगा। हालांकि, जरूरी सेवाओं की चीजें पहले की तरह ही चलती रहेंगी। इसको लेकर गृहमंत्रालय ने छह पन्नों वाली गाइडलाइन भी जारी की है। पिछले साल के अंत में चीन से शुरू हुआ कोरोना वायरस का संक्रमण पूरी दुनिया में फैल चुका है। कोरोना के सबसे अधिक पॉजिटिव केसों के मामलों में अमेरिका पहले स्थान पर पहुंच गया है। न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिका में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 81,321 हो गई है। तकरीबन 33 करोड़ की जनसंख्या वाले अमेरिका ने कोरोना वायरस के मरीजों के मामले में चीन और इटली को पीछे छोड़ दिया है। इटली में अब तक 80,539 और चीन में 81,285 कोरोना के पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। न्यूयॉर्क इस बीमारी के एक प्रमुख केंद्र के रूप में उभरा है। शहर के विशाल कन्वेंशन सेंटर को अस्पताल में बदला जा रहा है। राज्य में 350 से अधिक मौतें हो चुकी हैं। यूरोप में स्पेन ऐसा देश है, जहां इसका प्रकोप सबसे तेजी से फैल रहा है। 

पढ़ें, Corona Virus, 21 Days Lockdown के Live Updates: 

-महाराष्ट्र के जलगांव के आजाद नगर में कल एक व्यक्ति को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। उसपर कर्फ्यू के दौरान कर वायरल करना का आरोप है।

-दिल्ली सरकार ने शहर में बने रैन बसेरों में मुफ्त खाना बांटने की घोषणा की है।



-पटपड़गंज इलाके में मदर डेयरी की एक दुकान से लोग फल और सब्जियां खरीदते दिखे। खरीदारी करते समय लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का अभ्यास करने के लिए याद दिलाने के लिए दुकानों पर नोटिस लगाए गए हैं।

 

 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Corona Lockdown LIVE updates People arriving in Delhi amidst lockdown to collect essential goods following social distancing