DA Image
3 जुलाई, 2020|4:45|IST

अगली स्टोरी

जम्मू कश्मीर: उधमपुर के आठ गांव रेड जोन घोषित, राज्य के 10 लोग तबलीगी जमात में हुए थे शामिल

जम्मू कश्मीर के उधमपुर से 10 लोगों के दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में तबलीगी जमात के इज्तिमे (धार्मिक कार्यक्रम) में शामिल होने का पता लगने के बाद जिले के आठ गांवों को रेड जोन घोषित कर दिया गया है। अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि उनका पता लगा लिया गया है और उन्हें पृथक कर दिया गया है। उनमें से दो लोगों के कोविड-19 से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। 

उधमपुर के जिलाधिकारी पीयूष सिंगला ने बताया कि कुछ लोगों के संक्रमित होने के बाद मेगानी इलाके और इसके आसपास के गांवों को रेड जोन घोषित कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि पूरे इलाके को सील कर दिया गया है और लोगों को आने-जाने से मना किया गया है। सिंगला ने बताया कि करीब 100 स्वास्थ्य पेशेवरों को क्षेत्र में भेजा गया है ताकि उन लोगों का पता लगाया जा सके जो इन 10 व्यक्तियों के संपर्क में आए हैं।

यह भी पढ़ें- कोरोना लॉकडाउन के दौरान बेवजह घूमने वालों की महिलाएं करेंगी पिटाई

पिछले 24 घंटों में भारत में कोरोनो वायरस के सबसे अधिक 386 नए मामले सामने आए हैं। जिससे अब देश में कुल 1,637 मामले हैं। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने अपनी ब्रीफिंग में जानकारी दी कि वर्तमान में  कोरोना से मरने वालों की संख्या 38 है। वहीं 132 लोग बीमारी से ठीक भी हो गए हैं। वहीं संक्रमितों की संख्या कल के मुकाबले बढ़ी है।  इसका बड़ा कारण निजामुद्दीन के तबलीगी जमात में 2000 लोगों का जमावड़ा है। जिसके बारे में प्रशासन को हाल ही में खबर लगी तो उन्हें बाहर निकालकर अस्पतालों में भेजा गई। इसमें से 23 कोरोना से संक्रमित थे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Corona lockdown Jammu and Kashmir: Eight villages of Udhampur declared Red Zone 10 people of the state were involved in Tabligi Jamaat