DA Image
10 अगस्त, 2020|9:33|IST

अगली स्टोरी

तेलंगाना के बाद अब केरल से ओडिशा के लिए रवाना होगी स्पेशल ट्रेन, 1200 प्रवासी श्रमिकों की होगी वापसी

terror funding from rail e-tickets transaction of about 100 crores in a year

तेलंगाना के बाद अब केरल के एर्नाकुलम से ओडिशा के लिए स्पेशल ट्रेन आज शाम रवाना होगी। इस स्पेशल ट्रेन में कुल 1200 प्रवासी श्रमिक होंगे जो कि अपने घर के लिए लौटेंगे। केरल सरकार में मंत्री वी एस सुनील कुमार ने यह जानकारी दी है। हालांकि अभी तक ट्रेन की टाइमिंग के बारे में जानकारी नहीं मिली है कि ट्रेन एर्नाकुलम से कितने बजे रवाना होगी।

वहीं, रेलवे ने तेलंगाना से झारखंड के लिए स्पेशल ट्रेन चलाई है। 1200 मजदूरों को लेकर तेलंगाना से झारखंड के लिए पहली स्पेशल ट्रेन शुक्रवार को रवाना हुई है। झारखंड के मजदूरों के लिए ट्रेन चलाए जाने के बाद बिहार के अलग-अलग प्रदेशों में फंसे मजदूरों को भी उम्मीद है कि उनके लिए भी रेलवे ट्रेन चलाएगा, हालांकि पूर्व मध्य रेल के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि बिहार के लिए ट्रेन चलाने के लिए अभी कोई तैयारी नहीं है। बिहार के लिए प्रवासी मजदूरों या छात्रों को लाने के लिए कोई ट्रेन चलेगी या नहीं, इसकी कोई सूचना नहीं है। 

24 कोच में 1200 प्रवासी

रेलवे सुरक्षा बल के महानिदेशक अरुण कुमार ने हिंदुस्तान टाइम्स को बताया कि तेलंगाना से खुली इस स्पेशल ट्रेन के 24 डिब्बों में लगभग 1200 प्रवासी हैं। अधिक ट्रेनें चलाई जाएंगी या नहीं, इस पर निर्णय देर शाम तक लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि ट्रेन  सुबह 4:50 बजे तेलंगाना के लिंगरपल्ली से खुली है, जो झारखंड के हटिया जा रही है।

कई राज्यों ने स्पेशल ट्रेन चलाने का किया अनुरोध

कोरोना लॉकडाउन के बीच अलग-अलग राज्यों में फंसे प्रवासी मजदूरों के घर वापसी को लेकर कई राज्यों ने रेलवे से स्पेशल ट्रेन चलाने का अनुरोध किया है। रेलवे बोर्ड के कार्यकारी निदेशक आरडी वाजपेयी ने कहा है कि कुछ राज्य सरकारों ने प्रवासी श्रमिकों को उनके घर भेजने के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने का अनुरोध किया है। उन्होंने कहा कि रेलवे ने अभी तक उनके अनुरोध पर कोई फैसला नहीं लिया है।

 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Corona Lockdown: First special train from Kerala carrying 1200 migrant workers to Odisha will leave Ernakulam Friday evening says State Minister V S Sunil Kumar