DA Image
हिंदी न्यूज़ › देश › नहीं घट रही कोरोना की टेंशन, इन राज्यों में दैनिक मामले अब भी हजार से ऊपर
देश

नहीं घट रही कोरोना की टेंशन, इन राज्यों में दैनिक मामले अब भी हजार से ऊपर

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Mrinal Sinha
Tue, 28 Sep 2021 09:14 AM
नहीं घट रही कोरोना की टेंशन, इन राज्यों में दैनिक मामले अब भी हजार से ऊपर

देश के कई हिस्सों में कोरोना के मामले अब घटना शुरू हो गए हैं लेकिन कई राज्य अब भी ऐसे है जहां दैनिक मामले हजार से ऊपर बने हुए हैं। सबसे ज्यादा प्रभावित केरल की बात करें तो यहां रोजाना औसत 15000 मामले सामने आ रहे हैं। साथ ही यहां के कुल सक्रिय मामले देशभर के सक्रिय मामलों का 55 प्रतिशत हैं।

लगभग 37,000 के आंकड़े के साथ महाराष्ट्र में सबसे अधिक सक्रिय मामले हैं। तमिलनाडु में भी दैनिक कोरोना वायरस मामलों में वृद्धि देखी जा रही है और राज्य में सक्रिय मामलों की संख्या वर्तमान में 17,261 है। आंध्र में, सक्रिय मामलों की संख्या 12,482 है, जबकि पहाड़ी राज्य मिजोरम में हाल ही में 8,880 का सक्रिय केसलोड है। मिजोरम एक सप्ताह से अधिक समय से शीर्ष पांच योगदानकर्ताओं में शामिल है और अब हर दिन औसतन 1,500 से अधिक मामले दर्ज करता है।

राष्ट्रीय स्तर पर, 20 से अधिक राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में एक दिन में 100 से कम नए कोविड -19 मामलों की रिकॉर्डिंग के साथ महामारी के आंकड़े विशेष रूप से गंभीर नहीं हैं। छह महीने में पहली बार, भारत में कोविड-19 के सक्रिय मामलों की कुल संख्या तीन लाख से नीचे है।

भारत में वर्तमान सक्रिय मामलों की संख्या 299,620 है। मई में दूसरी लहर के दौरान अपने चरम पर यह आंकड़ा बढ़कर 37.45 लाख के उच्च स्तर पर पहुंच गया था। यह लगातार चौथा सप्ताह था जब केरल में भारी उछाल के कारण एक सप्ताह तक मामले बढ़ने के बाद देश में ताजा संक्रमण में गिरावट देखी गई।

संबंधित खबरें