DA Image
3 जून, 2020|10:22|IST

अगली स्टोरी

कोरोना: होम मिनिस्ट्री का BSF को आदेश, पाकिस्तान और बांग्लादेश बॉर्डर पर ना हो क्रॉस बॉर्डर मूवमेंट

bsf si hc constable 317 vacancy                                      bsf nic in

गृहमंत्री अमित शाह ने सीमा सुरक्षा अधिकारियों (BSF) के साथ भारत-पाकिस्तान और भारत-बांग्लादेश सीमाओं की सुरक्षा को लेकर समीक्षा बैठक की।उन्होंने आदेश दिया कि बॉर्डर पर सतर्कताऔर भी बढ़ा दी जाए खासकर उन क्षेत्रों में जहां फेंसिंग नहीं है, कोई भी क्रॉस बॉर्डर मूवमेंट नहीं होने दिया जाए है।  गृह मंत्रालय के संयुक्त सचिव पुण्य सलिला श्रीवास्तव ने यह जानकारी दी है

उन्होंने बताया कि गृह मंत्रालय ने शुक्रवार को राज्य सरकारों को पत्र लिखते हुए कहा कि  लॉकडाउन का इंफोर्समेंट सूचारू रूप से करें विशेषकर आने वाले त्योहारों को ध्यान में रखते हुए करें। 

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि  हमारी घरेलू आवश्यकता एक करोड़ हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वाइन गोलियों की  है, जबकि हमारे पास 3.28 करोड़ हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वाइन टैबलेट अभी उपलब्ध हैं।

भारत में विदेशी नागरिकों सहित कोरोना वायरस महामारी से संक्रमित होने वालों की संख्या शुक्रवार (10 अप्रैल) को बढ़कर 6,761 हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने इस बात की जानकारी दी। मंत्रालय ने शुक्रवार को जारी आंकड़ों में कहा कि देश में कोविड-19 संक्रमण के चलते 206 मौतें हुई हैं और वर्तमान में कुल 6,039 व्यक्ति महामारी से संक्रमित हैं। वहीं, पिछले 24 घंटे में कोरोना के 896 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 37 लोगों को इस वायरस की वजह से अपनी जान गंवानी पड़ी है और 516 (1 माइग्रेटेड) मरीज अब तक इस बीमारी से ठीक हो चुके हैं।

मंत्रालय ने ने कहा, “महाराष्ट्र में सबसे अधिक 97 मौतें हुई हैं और वहीं, गुजरात में संक्रमण के चलते 17 लोगों की जान गई है। अब तक उपचार के बाद पूर्ण रूप से स्वस्थ हुए 515 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।” देश के 27 राज्य और सभी केंद्र शासित प्रदेशों में से कोरोना वायरस संक्रमण के सबसे अधिक मामले 1,364 महाराष्ट्र से ही आए हैं। इसके बाद 898 मामलों के साथ दिल्ली दूसरे, जबकि 834 मामलों के साथ तमिलनाडु तीसरे स्थान पर है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Corona: Home Ministry orders BSF stop cross border movement on Pakistan and Bangladesh border