DA Image
1 जून, 2020|5:34|IST

अगली स्टोरी

कोरोना हीरो: लॉकडाउन में कंधे पर राशन की बोरियां पहुंचाने गए केरल के IAS पीबी नूंह

kerala ias pathanamthitta dm collector pb nooh

कोरोना वायरस लॉकडाउन की वजह से पूरा देश प्रभावित है। इसकी वजह से लोगों को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इन परेशानियों के बीच कुछ अच्छी खबरें भी सुनने को मिल रही हैं। ऐसी ही एक खबर केरल के पथनमथिट्टा जिले से आयी है। यहां के जिला कलेक्टर पी.बी. नूंह एक आइसोलेटेड फैमली की मदद करने पहुंचे। जिला अधिकारी होने के बावजूद वह राशन की बोरी को अपने कंधे पर रखकर उस परिवार तक पहुंचे। इसके साथ वह जरूरत का सामना भी ले गए। 

केरल भी बुरी तरह कोरोना वायरस की चपेट में आ चुका है। यहां अब तक कोरोना वायरस के 286 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। इसके अलावा 2 लोगों की मौत भी हुई है। यहां लॉकडाउन की वजह से लोगों को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। लॉकडाउन में शराब न मिलने की वजह से तीन लोगों ने आत्महत्या कर ली है। आत्महत्या की एक घटना कोच्चि की है और दूसरी कन्नूर की। 

pb nooh ias

भारत में कोरोना वायरस की चपेट में अब तक 2300 से ज्यादा लोग आ चुके हैं। इसके अलावा 56 लोगों की मौत हो गई है। वहीं विश्व में कोरोना वायरस की वजह से मौत का आंकड़ा 55000 के पार पहुंच गया है।

यह भी पढ़ें : केरल के बड़े बिजनेसमैन यूसुफ अली ने केयर फंड में दिए 25 करोड़, पीएम मोदी बोले- कोरोना से लड़ने में मजबूती मिलेगी

भारत में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। इस मसले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को देश के नाम एक वीडियो मैसेज जारी किया। मोदी ने देश की जनत को आभार जताया। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि 5 अप्रैल को रात 9 बजे  9 मिनट के लिए लाइट्स ऑफ करके दीया, टॉर्च या मोबाइल की फ्लैश लाइट जलाएं। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Corona Heroes Kerala IAS Pathanamthitta DM Collector PB Nooh carrying rice food groceries bags on shoulder for public lockdown