ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशमहाराष्ट्र में कम हुए कोरोना के मामले, लॉकडाउन में ढील पर विचार

महाराष्ट्र में कम हुए कोरोना के मामले, लॉकडाउन में ढील पर विचार

महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण की दर 10% के करीब गिर गई है। इसके बाद से राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने शनिवार को संकेत दिया कि सरकार 1 जून के बाद चरणबद्ध तरीके से कुछ कोविड -19 प्रतिबंधों में...

महाराष्ट्र में कम हुए कोरोना के मामले, लॉकडाउन में ढील पर विचार
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 23 May 2021 10:43 AM
ऐप पर पढ़ें

महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण की दर 10% के करीब गिर गई है। इसके बाद से राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने शनिवार को संकेत दिया कि सरकार 1 जून के बाद चरणबद्ध तरीके से कुछ कोविड -19 प्रतिबंधों में ढील देने पर विचार कर सकती है।

टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत में टोपे ने बताया कि “सरकार मई के अंतिम सप्ताह में स्थिति का आकलन करेगी। यदि कोरोना संक्रमण की दर 10% से कम होती है और सक्रिय मामलों की संख्या कम हो जाती है, तो राज्य कुछ प्रतिबंधों में ढील देने पर विचार कर सकता है।''

उन्होंने आगे कहा कि कोरोना की तीसरी लहर को ध्यान में रखते हुए, सरकार सतर्क रुख अपनाएगी और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे अंतिम निर्णय की घोषणा करेंगे। यदि सक्रिय मामलों की संख्या कम हो जाती है और अस्पताल के 50%  बिस्तर खाली हो जाते हैं तो राज्य के अधिकारी धीरे-धीरे प्रतिबंधों में ढील देने पर विचार कर सकते हैं।

बता दें कि महाराष्ट्र में हफ्तों से अन्य राज्यों के साथ कोरोना संक्रमण की उच्च दर देखी जा रही है। लेकिन अब आखिरकार राज्य अंततः अपनी सकारात्मकता दर 15% से नीचे लाने में कामयाब रहा है। केंद्र सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक शनिवार को राज्य की पॉजिटिविटी रेट 12 फीसदी थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें