DA Image
30 मई, 2020|11:07|IST

अगली स्टोरी

कोरोना: सभी BJP सांसद और विधायक देंगे एक महीने की सैलरी, MPs सांसद निधि से सहायता कोष में देंगे 1 करोड़

jp

कोरोना की रोकथाम को लेकर शनिवार को बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने ट्वीट करके बताया सभी भाजपा सांसद कोविड-19 वायरस की रोकथाम के लिए सरकार द्वारा किए जा रहे कार्यों में मदद करने के लिए अपनी सांसद निधि से एक करोड़ रुपय केंद्रीय सहायता कोष में देंगे।

उन्होंने एक और ट्वीवट करके बताया कि भारतीय जनता पार्टी के सभी सांसद और विधायक अपने एक माह का मानदेय/ वेतन कोरोना वायरस की रोकथाम और जरूरतमंद लोगों की सहायता के लिए सरकार द्वारा किए जा रहे कार्यों में मदद हेतु केंद्रीय राहत कोष में दान करेंगे।


कोरोना: न्यायिक अधिकारियों, कर्मचारियों का एक दिन का कटेगा वेतन

कोरोना वायरस के प्रकोप से निपटने के लिये इलाहाबाद हाईकोर्ट और निचली अदालतों के कर्मचारियो, अधिकारियों के एक दिन के बेसिक वेतन की कटौती की जायेगी। यह धनराशि प्रधानमंत्री राहत कोष में जमा होगी। इसका अनुमोदन मुख्य न्यायाधीश गोविन्द माथुर ने कर दिया है।  

महानिबंधक अजय कुमार श्रीवास्तव द्वारा सभी जिला जजों एवं विशेष अधिकारी को भेजे गए पत्र में कहा गया है कि अप्रैल में मिलने वाले मार्च माह के वेतन से कटौती सुनिश्चित की जाये तथा कड़ाई से पालन कर उच्च न्यायालय को सूचित किया जाय। ऐसा ही निर्देश कामर्शियल कोर्ट, वाहन दुर्घटना दावा अधिकरण व भूमि अधिग्रहण व पुनवार्स अधिकरण के पीठासीन अधिकारियों को भी दिया गया है। यह निदेर्श हाईकोर्ट के नियंत्रणाधीन सभी कोर्ट के अधिकारियों व कर्मचारियों पर लागू होगा ।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Corona: All BJP MPs and MLAs will pay one month salary MPs will give 1 crore from the MPs Fund