DA Image
24 अक्तूबर, 2020|3:07|IST

अगली स्टोरी

कोरोना: लोग नहीं सुधरे तो अमेरिका में हर दिन सामने आएंगे संक्रमण के 1 लाख मामले

मंगलवार को कोरोना वायरस टास्क फोर्स के सदस्य डॉ. एंथोनी फौसी ने चेतावनी दी कि अगर अमेरिका में लोगों ने सुरक्षा मानदंडों का पालन नहीं किया तो प्रतिदिन कोरोना वायरस के 100,000 नए मामले आने की संभावना है।  "हम एक दिन में 40  हजार से अधिकनए मामले देख रहे हैं। मुझे आश्चर्य नहीं होगा अगर हम एक दिन में 100,000 तक पहुंचें। वह महामारी पर सुनवाई के दौरान सीनेट स्वास्थ्य, शिक्षा, श्रम और पेंशन समिति से बात कर रहे थे। 

जब उनसे पूछा गया कि क्या महामारी नियंत्रण में है तो उन्होंने कहा, "मैं इस बात से संतुष्ट नहीं हूं कि क्या हो रहा है क्योंकि हम गलत दिशाओं में जा रहे हैं यदि आप नए मामलों को देखें तो हमें वास्तव में कुछ करना होगा और हमें इसे जल्दी करने की आवश्यकता है। 

स्पष्ट रूप से हम अभी कुल नियंत्रण की स्थिति में नहीं हैं। "यह बहुत परेशान करने वाला है, मैं आपको इसकी गारंटी दूंगा।" उन्होंने कहा कि COVID-19 के नए मामलों में निरंतर वृद्धि के बावजूद। , लोग भीड़ में इकट्ठा हो रहे हैं और मास्क नहीं पहन रहे हैं और फिर से लॉकडाउन खोलने पर दिशानिर्देशों पर उचित ध्यान नहीं दे रहे हैं। "हम बहुत परेशानी में बने रहेंगे, और अगर यह नहीं रुका तो बहुत नुकसान होने वाला है।" उन्होंने कहा कि जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के नवीनतम अपडेट के अनुसार, अमेरिका में अब तक कुल 2,628,091 मामले और 127,286 मौतें हुई हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Corona 1 lakh cases of infection will come up every day in America if people do not UNDERSTANd things