ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशफांसी का समय नजदीक आते ही अवसाद में निर्भया कांड के दोषी, खाना-पीना भी किया कम

फांसी का समय नजदीक आते ही अवसाद में निर्भया कांड के दोषी, खाना-पीना भी किया कम

तिहाड़ जेल में बंद निर्भया बलात्कार के चारों दोषी अवसाद में हैं और उन्होंने खाना-पीना भी कम कर दिया है। जेल के सूत्रों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। सूत्रों ने बताया कि हर दोषी के साथ चार-पांच...

फांसी का समय नजदीक आते ही अवसाद में निर्भया कांड के दोषी, खाना-पीना भी किया कम
नई दिल्ली, एजेंसीFri, 13 Dec 2019 11:22 PM
ऐप पर पढ़ें

तिहाड़ जेल में बंद निर्भया बलात्कार के चारों दोषी अवसाद में हैं और उन्होंने खाना-पीना भी कम कर दिया है। जेल के सूत्रों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। सूत्रों ने बताया कि हर दोषी के साथ चार-पांच सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है ताकि वे खुद को कोई नुकसान न पहुंचा सकें।

तिहाड़ जेल के महानिदेशक संदीप गोयल समेत वरिष्ठ अधिकारियों ने शुक्रवार को जेल का दौरा कर दोषियों को फांसी पर लटकाने की तैयारियों का जायजा लिया और संतुष्टि जाहिर की।

वहीं, फांसी के लिए चार तख्त तैयार किए गए हैं। इनका ट्रायल भी कर लिया गया। संदीप गोयल का कहना है कि फांसी के लिए तैयारियां पूरी की जा रही हैं। ट्रायल के लिए तिहाड़ में मौजूद संसाधनों का ही इस्तेमाल किया जा रहा है। दोषियों की फांसी के लिए बक्सर जेल में तैयार कराई गई रस्सियां बुधवार देर रात तिहाड़ पहुंच गईं। जल्लाद का नाम भी तय किया जा चुका है। 

उन्होंने कहा था कि हमने दो जल्लाद की व्यवस्था की है, लेकिन फांसी संभवत: एक ही जल्लाद देगा। वहीं, चारों दोषियों की हर 24 घंटे में नियमित रूप से स्वास्थ्य जांच की जा रही है। उनके व्यवहार पर नजर रखी जा रही है। दोषियों की सुरक्षा व्यवस्था भी पुख्ता की गई है। छह सीसीटीवी कैमरों से 24 घंटे उनकी निगरानी रखी जा रही है। उनकी किससे ज्यादा बातचीत हो रही है और क्या बात हो रही है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें