Conspiracy to murder Shujaat Bukhari hatched in Pakistan says JK police suspects picture release - बुखारी मर्डर केसः पुलिस ने जारी की चार संदिग्धों की तस्वीर, इनमें एक पाकिस्तान का DA Image
14 दिसंबर, 2019|8:08|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बुखारी मर्डर केसः पुलिस ने जारी की चार संदिग्धों की तस्वीर, इनमें एक पाकिस्तान का

शुजात बुखारी(एपी फोटो)

पाकिस्तानी आतंकवाद के खिलाफ आवाज उठाने वाले पत्रकार शुजात बुखारी की हत्या की गुत्थी सुलझाने में जुटी कश्मीर पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है।  आईजी एसपी पाणी ने गुरुवार को कहा कि हत्या को  लश्कर-ए-तैयबा से  जुड़े़ तीन व पाकिस्तान से कश्मीर में आए संदिग्ध ने मिलकर अंजाम दिया था। शुजात बुखारी की हत्या की साजिश पाकिस्तान में रची गई थी। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने आज चारों आरोपियों की तस्वीर जारी की है। 

14 जून को वरिष्ठ पत्रकार शुजात बुखारी की हत्या की गई थी। बुखारी उस वक्त अपनी कार में सवार थे। इसमें बुखारी के दो सुरक्षाकर्मी भी मारे गए थे।

shujat bukhari murder suspects

बुखारी की हत्या के तुरंत बाद श्रीनगर के डीआईजी के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया गया था। हत्या के दिन जिन तीन लोगों की सीसीटीवी तस्वीर पुलिस ने जारी की थी, पुलिस को उनके बारे में सारी जानकारी मिल गई है। पुलिस ने जिस पाकिस्तानी नागरिक की पहचान की है, उसका नाम नावीद जट्ट है।

तीन दशक से पत्रकारिता में सक्रिय बुखारी ने करीब 15 साल तक अंग्रेजी अखबार 'द हिंदू' के लिए काम किया था। बुखारी कश्मीरियों की आवाज उठाने के लिए जाने जाते रहे। अभी तक किसी भी आतंकी संगठन ने इस हत्या की जिम्मेदारी नहीं ली है। 

जम्मू कश्मीर पुलिस ने पाकिस्तानी पत्रकार और कार्यकर्ता इरशद महमूद के 16 जून को किए गए फेसबुक पर उर्दू पोस्ट को बेहद गंभीरता से लिया था। महमूद राइजिंग कश्मीर के संपादक शुजात बुखारी के करीबी थे।  अधिकारियों के मुताबिक, दुबई में आयोजित एक कॉन्फ्रेंस में शुजात बुखारी ने भी शिरकत की थी और उनकी बातें अलगाववादी समूहों को रास नहीं आयी थी।

महमूद के पोस्ट के मुताबिक, बुखारी की राय घाटी के अलगाववादियों और यूनाइटेड जिहाद काउंसिल की अध्यक्षता करने वाले सीनियर जमियत और हिजबुल मुजाहिदीन नेता सैयद सलाहुद्दीन को पसंद नहीं आई थी।

मुंबई के लिए आज और कल आफत, लगातार तेज बारिश की चेतावनी

सर्जिकल स्ट्राइक VIDEO:देखें PoK में कैसे बंकरों को किया गया था ध्वस्त

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Conspiracy to murder Shujaat Bukhari hatched in Pakistan says JK police suspects picture release