DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

mpsc परीक्षा में गड़बड़ी का आरोप, कांग्रेस नेता ने दी कोर्ट जाने की चेतावनी

mpsc

प्रदेश युवा कांग्रेस के एक नेता ने सोमवार को आरोप लगाया कि महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग (एमपीएससी) अभ्यर्थियों को 'दोषपूर्ण तरीके से सीट संख्या आवंटित कर अपनी परीक्षाओं में 'सामूहिक नकल' को बढ़ावा दे रहा है।


महाराष्ट्र प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष सत्यजीत तांबे ने यहां संवाददाताओं से कहा कि यह मध्य प्रदेश के व्यापमं घोटाले के समान है। साथ ही उन्होंने कहा कि अगर राज्य सरकार कार्रवाई नहीं करती है तो वह अदालत जाएंगे। 


उन्होंने कहा, 'महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग की परीक्षाओं में शामिल होने वाले उम्मीदवारों को परीक्षा फॉर्म जमा करते वक्त मोबाइल नंबर पंजीकृत कराना होता है। 2017-18 से सीट संख्या आवेदकों के मोबाइल नंबर की आखिरी संख्या के आधार पर दी जा रही है।'


तांबे ने कहा, “हालांकि, ऐसा सामने आया है कि कई अभ्यर्थियों ने फॉर्म में अपने मोबाइल नंबर अपडेट किए हैं ताकि यह उनकी जान-पहचान के अभ्यर्थियों के नंबर से मिलता-जुलता हो। इस तिकड़म का इस्तेमाल कर उम्मीदवारों को इस तरह से सीट संख्या मिल जाती है कि उन्हें अपनी जान-पहचान वाले उम्मीदवारों के पास की सीट मिल जाए। इससे सामूहिक नकल हो रही है।” उन्होंने कहा कि संभव है कि इस प्रक्रिया में राज्य सरकार के कुछ लोगों की सीधी संलिप्तता हो। 


तांबे ने कहा कि सरकार को इस मुद्दे पर सफाई पेश करनी चाहिए। एक ही क्रम में आने वाले इतने सारे लोगों का चयन इस प्रक्रिया पर संदेह खड़ा करता है। साथ ही उन्होंने कहा कि अगर सरकार विस्तृत जांच की उनकी मांग को नजरअंदाज करती है तो वह मामले को अदालत तक ले जाने के लिए तैयार हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:congress youth leader alleged for irregularities in mpsc exam