DA Image
Saturday, November 27, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ देशनए तेवर और नए अंदाज में ढलना चाहती है कांग्रेस, खुद को 'बॉस' बता कई संदेश दे गईं सोनिया

नए तेवर और नए अंदाज में ढलना चाहती है कांग्रेस, खुद को 'बॉस' बता कई संदेश दे गईं सोनिया

सुहेल हामिद,नई दिल्लीShankar Pandit
Sun, 17 Oct 2021 05:43 AM
नए तेवर और नए अंदाज में ढलना चाहती है कांग्रेस, खुद को 'बॉस' बता कई संदेश दे गईं सोनिया

कांग्रेस अपने तेवर बदल रही है। पार्टी खुद को एक नए अंदाज में ढालने की कोशिश कर रही है। उसे अब पार्टी के अंदर उठ रही असंतुष्ट आवाजों की फिक्र नहीं है। वह अपनी विचारधारा के साथ लक्ष्य को हासिल करना चाहती है और इस संघर्ष के लिए खुद को तैयार कर रही है। सीडब्ल्यूसी में पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी की असंतुष्ट नेताओं को साफ संदेश देते हुए खुद को पूर्णकालिक अध्यक्ष बताकर पिछले दो साल में लिए गए सभी फैसलों अपनी मुहर लगा दी। संदेश साफ है कि राहुल गांधी के नेतृत्व पर सवाल उठाना उन पर सवाल उठाना है।

संगठन चुनाव की प्रक्रिया में राहुल गांधी को नई कांग्रेस उभरने की उम्मीद है। राहुल पार्टी को विचारधारा के स्तर पर मजबूत बनाना चाहते हैं। इसलिए, वह नई कांग्रेस में ऐसे लोगों को जोड़ना चाहते हैं, जो विचारधारा के स्तर पर कभी भी किसी तरह का कोई समझौता नहीं करे। राहुल गांधी ने कहा कि हम बड़ी विचारधारा के साथ लड़ रहे हैं। पार्टी की विचारधारा बहुत स्पष्ट होनी चाहिए। हमें यह पता होना चाहिए कि हम किस लिए लड़ रहे हैं। हमारा मकसद क्या है। उनके मुताबिक, हमें अपनी विचारधारा पर भरोसा है, तो हम आरएसएस से नहीं डरेंगे।

विचारधारा की इस लड़ाई प्रियंका गांधी भी राहुल गांधी के साथ हैं। यही वजह है कि उन्होंने राहुल से पार्टी अध्यक्ष बनने की अपील करते हुए आरएसएस और भाजपा पर निशाना साधने में भी कोई कसर नहीं छोडी। इसके साथ पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं के प्रशिक्षण की वकालत की। सीडब्ल्यूसी के एक वरिष्ठ सदस्य ने कहा कि बैठक में राहुल गांधी ने जिस अंदाज में अपनी बात रखी है, उससे एक उम्मीद जगी है। वह पार्टी को नए तेवर देना चाहते हैं। पर वह पहले की तरह पुरानी टीम के साथ काम करने के इच्छुक नहीं है। इसलिए, वह अपनी नई टीम चाहते हैं।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें